iPhone X दो हफ्ते तक पानी में पड़ा रहा फिर भी खराब नहीं हुआ

iPhone X पानी और धूल से बचाने के लिए आईपी67 रेटिंग दी थी

0
125

ऐप्पल ने पानी और धूल से बचाने के लिए आईपी67 रेटिंग दी थी। iPhone X फोन के बारे में कंपनी का दावा था कि यह 30 मिनट तक 1 मीटर गहरे पानी में बिना किसी खराबी के रह सकता हैं। अब एक मामला सामने आया है कि ऐप्पल आईफोन एक्स दो हफ्ते तक पानी में पड़ा रहा फिर भी खराब नहीं हुआ। 

डल्लास नाम के एक व्यक्ति यूट्यूब चैनल Man+River नाम से चलाते हैं। उन्होंने एक वीडियो के द्वारा नदी में आईफोन X खोजने का दावा किया हैं। अपने रिवर ट्रीज़र डाइव्स वीडियो में डल्ला ने एक खोए हुए आईफोन X को उसने असल मालिक तक पहुंचाया।

डल्लास पानी के भीतर से सिल्वर रिंग, महंगे सनग्लास, मास्क जैसी चीज़ें खोजते थे। लेकिन उनके साथ एक अजीब हादसा हुआ। जिसमें उनके हाथ iPhone X लगा हैं। कुछ दिन पहले डल्लास ने पोर्श सनग्लास से लेकर 10 कैरट गोल्ड रिंग ढूंढी थी। खास बात तो यह थी कि इस फोन पर कोई वाटरप्रूफ कवर भी नहीं था। फिर भी वो डिवाइस काम कर रहा था। 

फोन को तीन दिन सूखने के बाद फोन को चार्ज लगा दिया। डल्लास ने बाद में इसे ऑन किया तो कोई दिक्कत नहीं आई और फोन काम करता हुआ पाया गया। उन्होंने बाद में फोन के मालिक एलीसा को ढूंढा और उन्हें वापस कर दिया।एलीसा इस फोन से अपने नवजात बच्चे की ढेर सारी तस्वीरें खीचीं थीं। दो हफ्ते तक नदी में गिरे रहने के बावज़ूद वयह फोन उन्हें मिल गया इसलिए एलीसा खुश थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here