INX MEDIA CASE: चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज आ सकता है कोर्ट का फैसला

0
52

जयपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय के द्वारा आज अपना आदेश सुना दिया गया है। पर आए नेक्स्ट मीडिया धन शोधन मामले को लेकर तिहाड़ की जेल में न्यायिक हिरासत में है। न्यायमूर्ति सुरेश कैत ने चिदंबरम और प्रवर्तन निदेशालय की दलीलें सुनने के बाद जमानत याचिका पर 8 नवंबर को अपने आदेश को सुरक्षित रख लिया था।

वही आपको बता दें कि न्यायमूर्ति सुरेश कैत ने चिदंबरम और प्रवर्तन निदेशालय की दलीलें सुनने के बाद जमानत याचिका पर 8 नवंबर को अपने आदेश को सुरक्षित करा था। वहीं कांग्रेस के नेता यह कहते हुए जमानत का अनुरोध किया था कि साक्ष्य दस्तावेजी प्रकृति के हैं और यह जांच एजेंसियों के पास है। इसीलिए वह उन में छेड़छाड़ किसी भी प्रकार से नहीं कर सकते हैं।

वही आपको बता दें कि ईडी ने 8 नवंबर को चिदंबरम की जमानत याचिका का जोरदार विरोध करते हुए दलील पेश करी थी कि वह गवाहों को प्रभावित करने तथा धमकी देने की कोशिश कर सकते हैं पुलिस चौकी डी का प्रतिनिधित्व कर रहे सॉलीसीटर जनरल तुषार में था अदालत ने दलील दी थी कि धन शोधन मामले और सीबीआई के मामले अलग-अलग हैं तथा रोकथाम कानून मामला कहीं अधिक गंभीर है और कई अन्य है।

वह इसके अलावा वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने चिदंबरम की ओर से पेश होते हुए कहा था कि शुरुआत से ही जांच एजेंसी का यह मामला नहीं रहा है कि कांग्रेस नेताओं ने गवाही को प्रभावित करने की कोशिश की लेकिन अचानक से अक्टूबर में यह आरोप लगाया गया है कि वह हम गवाहों पर दबाव डाल रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here