सस्ते सोने को लेकर बड़ी खबर, मोदी सरकार बेच रही Gold

0

सोने के उत्सुक ग्राहकों के लिए खुशखबरी है। मोदी सरकार आपके लिए सस्ता सोना खरीदने की योजना लेकर आई है। इस स्कीम का आप भी लाभ उठा सकते हैं। केंद्र की मोदी सरकार निवेशकों और जनता के लिए सस्ता सोना खरीदने का अवसर दे रही है। सोने में सरकारी निवेश योजना सोवरेन गोल्ड बॉन्ड के  सातवें चरण में निवेश दो दिसंबर से आरंभ हो गया है। सोवरेन गोल्ड बॉन्ड को लेकर सातवें चरण में निवेश करने की अवधिक 2 तारीख से 6 दिसंबर के बीच की है। इस बीच कोई भी ग्राहक या निवेश सोने को खरीद सकता है।

डाकघरों, बॉन्ड बैंकों, और एनएसई और बीएसई के अलावा स्टॉक होल्डिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के माध्य से सोने की  खरीददारी कर सकते हैं। ये बॉन्ड बैंकों से ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है। इसके बाद सोने के लिए निवेश करने के लिए बॉन्ड खरीदने का अगला चरण 5 अगस्त और 9 सिंतबर को खुलेगा। तीसरा चरण पांच अगस्त को है जबकि चौथा चरण 9 सिंतबर को तय है। सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने के भाव 39520 रुपये है। प्रति ग्राम सोने के भाव 3,952 रुपये प्रति ग्राम है। इस स्कीम के तहत आप 3,795 रुपये प्रतिग्राम पर सोना खरीद सकते हैं। डिजिटल पेमेंट पर 50 रुपये प्रति ग्राम की छूट मिलेगी।

सॉवरेन बॉन्ड एक वित्तीय वर्ष में 500 ग्राम सोने के बॉन्ड खरीद सकते हैं। न्यूनतम निवेश एक ग्राम का होना आवश्यक है। यदि आप इस योजना को लेकर उत्सुक हैं तो अपना टैक्स में बचा सकते हैं। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड योजना का मकसद सोने की फिजिकल  मांग को कम करना है। सोना खरीदकर घर में नहीं रखा जा सकता है। हालांकि बॉन्ड योजना में निवेश के लिए इस्तेमाल भले ही किया जा सकता है। या फिर यों कहें की इस योजना के तहत खरीदा गया सोना घर में नहीं रखा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here