International Emmy Awards 2020 : भारत की इस वेब सीरिज को मिला बेस्ट ड्रामा सीरीज का इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड

0

भारत में जब से ओटीटी ने कदम रखा है तब से फिल्म मेकर्स अपने हिसाब से काम कर रहे है। बॉलीवुड फिल्मो से परेशान लोग सभी कुछ बेहतर देखना चाहते है। वही कुछ बेहतर की तलाश लोगो को ओटीटी पर ले आई है। ओटीटी वेब सीरीज को अच्छा रिस्पांस मिलने के बाद फिल्म मेकर्स भी अब हर एक सीरीज को अच्छा बनाने के लिए जान लगा रहा है। यही वजह है की ओटीटी पर भारत की अच्छी वेब सीरीज मौजूद। 

अब भारतीय वेब सीरीज को पूरी दुनिया में काफी ज्यादा पसंद किये जाने लगा है। इसी कड़ी में 48वें अंतरराष्ट्रीय एमी अवॉर्ड्स की भी घोषणा हो गयी है। जिसमे भारत की वेब सीरिज को काफी पसंद किया गया और भारतीय वेब सीरिज ने अपना परचम भी लहराया है। ओटीटी प्लेटफॉर्म  नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज दिल्ली क्राइम को काफी ज्यादा पसंद किया गया था।

इस वेब सीरीज को दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। वही 48वें अंतरराष्ट्रीय एमी अवॉर्ड्स में भी इस वेब सीरीज ने सभी का दिल जीता है। इस सीरिज को बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड दिया गया है। इस वेब सीरिज की कहानी 2012 में हुए निर्भया केस पर आधारित है। इस रिलीज का निर्देशन रिची मेहता ने किया है। वही एक्ट्रेस शेफाली शाह ने इस शो में एक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया है।

शेफाली शाह की जबरदस्त एक्टिंग इस शो में जान डाल देती है। जो सच में देखने लायक है। इस सहजो के निर्देशन की भी काफी तारीफ की जा चुकी है। ये वेब सीरीज अंतर्राष्ट्रीय एमी अवॉर्ड जीतने वाली भारत की पहली वेब-सीरीज है। इस अवॉर्ड के जीतने के बाद ये साबित हो गया है की अगर फिल्म मेकर्स अच्छा काम करे तो फिल्म मेकर्स को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिलती है।  आपको ये वेब सीरिज कैसी लगी निचे कमेंट में जरूर बताएं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here