मोदी की जीत की धमक दुनिया में, विदेशी मीडिया ने लिखा- हिन्दू राष्ट्रवाद की वापसी

0
104

जयपुर। दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के सबसे बड़े चुनाव के नतीजे कल सामने आ गए हैं और इन चुनावों के साथ साथ ही यह साफ हो गया कि क्लास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है, इसके बाद विदेशी मीडिया ने इस खबर पर किस तरीके से अपना रूप लिया है.

अमेरिकी से चलने वाले एक अंग्रेजी अखबार वाशिंगटन पोस्ट में अपने शिक्षक ने लिखा है कि राष्ट्रवाद की अपील के साथ भारत के मोदी ने जीता चुनाव इसके साथ-साथ उन्होंने लिखा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी ने दुनिया के सबसे बड़े चुनाव में भारी जीत हासिल करी है. अखबार ने आगे लिखा है कि मोदी की जीत के धार्मिक राष्ट्रवाद की जीत है जिसमें भारत को धर्मनिरपेक्ष की राह से अलग हिंदू राष्ट्र के तौर पर देखा जा रहा है.

भाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत पर बीबीसी वर्ल्ड ने लिखा है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम चुनावों में शानदार जीत दर्ज करी है और 5 वर्षों में दूसरा कार्यकाल वापस हासिल जरा है और उन्होंने भी हिंदू राष्ट्रवादी को बहुमत बताने वाली बात कही .

इसके बाद गल्फ देशों में न्यूज़ देने वाले गल्फ न्यूज ने शीर्षक में नरेंद्र मोदी की सुनामी की बात लिखी है उन्होंने कहा कि दर्शकों के बाद भारतीय जनता पार्टी ने इतनी अभूतपूर्व जीत हासिल करी है.

इसके अलावा चीन सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने अपने अखबार में लिखा है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद समावेशी भारत का वादा किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here