इंफोसिस ने सिंगापुर की तेमासेक के साथ संयुक्त उद्यम बनाया

0
56

देश की प्रमुख सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस ने शुक्रवार को कहा कि उसने डिजिटल स्पेस के ग्राहकों को सेवा मुहैया कराने के लिए वैश्विक निवेश कंपनी सिंगापुर की तेमासेक के साथ संयुक्त उद्यम का गठन किया है।

आईटी कंपनी ने यहां एक बयान में कहा, “संयुक्त उद्यम के तहत हमारी टीम टेमासेक की सिंगापुर स्थित सहायक कंपनी ट्रस्टेड सोर्स पीटी लि. के साथ मिलकर काम करेगी, जो ग्राहकों को आईटी सेवाएं प्रदान करती है।”

दोनों साझीदारों ने गुरुवार रात को इन समझौतों पर हस्ताक्षर किए। संयुक्त उद्यम में इंफोसिस की 60 फीसदी और टेमसेक की 40 फीसदी हिस्सेदारी होगी।

सिंगापुर की तेमासेक 44 साल पुरानी कंपनी है, जिसके पास 235 अरब डॉलर की भारीभरकम पूंजी है कंपनी ने अपना दो तिहाई निवेश सिंगापुर में बाकी एशिया के अन्य बाजारों में किया है।

इस संयुक्त उद्यम के प्रमुख इंफोसिस के उपाध्यक्ष श्वेता अरोड़ा होंगी। इसमें इंफोसिस के कर्मचारियों के अलावा ट्रस्टेड सोर्स के 200 कर्मचारी शामिल होंगे।

इंफोसिस के अध्यक्ष मोहित जोशी ने इस अवसर पर कहा, “हम टेमासेक के वैश्विक व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए ट्रस्टेड सोर्स के डिजिटल कौशल, सीखने की क्षमताओं और बदलाव अनुभव का लाभ उठाएंगे।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here