INDvsWI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम से जुड़ा ये नया सदस्य, इस रणनीति से टीम इंडिया का जीतना तय

भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में पारी और 272 रन से हराया है। इसके साथ ही अब सीरीज का दूसरा मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। तो वहीं वेस्टइंडीज सीरीज बराबरी करना चाहेंगा।

0
27

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया ने 1—0 की बढ़त बना ली है। भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में पारी और 272 रन से हराया है। इसके साथ ही अब सीरीज का दूसरा मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। तो वहीं वेस्टइंडीज सीरीज बराबरी करना चाहेंगा।

गौरतलब है कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने अपने ट्वीअर अकाउंट पर फील्डिंग के करने के अभ्यास के लिए एक मशीन का वीडियों अपलोड किया है। इस मशीन के द्वारा खिलाडी कै​च का अभ्यास करेंगे। क्योंकि टीम इंडिया की स्लिप पर कैचिंग की समस्या से परेशान है। ऐसे में टीम की इस कमजोरी को दूर करने के लिए इस मशीन का प्रयोग किया जाएगा।

इसके साथ ही बीसीसीआई ने अपने ट्वीटर अकाउंट से बुधवार को टीम के अभ्यास सत्र की फोटो शेयर की है। जिसमें पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी का अभ्यास करते नजर आ रहे है। इस दौरान रवि शास्त्री भी वहां मौजूद थे।

इसी तरह जडेजा भी गेंदबाजी का अभ्यास करते हुए नजर आए। हालांकि दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया ने जमकर पसीना बहाया है। यह मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। यह टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा।

हालांकि इस मैच से पहले वेस्टइंडीज के लिए खुशी की खबर है कि उनके सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज केमर रोच की वापसी हो गई हैं। वे पहले टेस्ट मैच में टीम के सदस्य नहीं थे। क्योंकि वे उस समय वेस्टइंडीज में थे। उनकी नानी का निधन हो गया था। इ​सलिए वे पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए। लेकिन वे अब टीम से जुड गए है। इ​सलिए वे दूसरे टेस्ट मैच में टीम के सदस्य होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here