INDvsWI 2nd Test: पिछले 21 वर्षों में जो काम कोई नहीं कर सका, उसे उमेश यादव ने कर दिखाया

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच में उमेश यादव ने अब तक के अपने करियर का सबसे गजब प्रदर्शन करके दिखाया है। वेस्टइंडीज की पहली पारी 26.4 ओवर में 88 रन देकर 6 विकेट लिए हैं और मेहमानों टीम को 311 पर रोकने में सफल रहे।

0
37

जयपुर (स्पोर्टस डेस्क)। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच में उमेश यादव ने अब तक के अपने करियर का सबसे गजब प्रदर्शन करके दिखाया है। वेस्टइंडीज की पहली पारी 26.4 ओवर में 88 रन देकर 6 विकेट लिए हैं और मेहमानों टीम को 311 पर रोकने में सफल रहे।   बता दें की उमेश यादव ने मैच के दूसरे दिन पहले सत्र में विंडीज के बचे हुए तीनों विकेट अपनी झेली में डाले। बता दें की अपना 40 वें टेस्ट खेले रहे उमेश यादव ने दूसरी बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है । गौरतलब हैकि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में साल 2012 में 93 रन देकर 5 विकेट लिए ।

वहीं बता दें की हैदराबाद के राजीव गांधी ग्राउंड में यह किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है । साल 2010 में जहीर खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैदान में 69 रन देकर 4 विकेट लिए थे। उमेश यादव से पहले ऑफ स्पिनर अश्विन ने इस मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में 2 बार छह -छह विकेट ले चुके हैं ।

यही नहीं उमेश यादव साल 2000 के बाद घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच की एक पारी 6 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं । उनसे पहले जगवाल श्रीनाथ ने 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाप मोहाली में 27 रन देकर 6 विकेट लिए थे । उनके बाद अब तक और कोई गेंदबाज ऐसा कारनामा नहीं कर पाया ।

गौरतलब है कि उमेश यादव के लिए भी  इस प्रदर्शन की बहुत ज्यादा अहमियत है क्योंकि वह काफी  वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे । वैसे  भारतीय विंडीज के खिलाफ  दूसरा टेस्ट मैच में  जीत के इरादे से मैदान में उतरी है अब परिणाम देखना बाकी रह जाता है।

क्या उमेश यादव जैसे गेंदबाज ही टीम इंडिया को 2019 का विश्वकप जिता सकते हैं कमेंट बॉक्स में दीजिए अपनी राय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here