IND VS ENG: आज 1 विकेट लेते ही यह बड़ा कारनामा कर देंगे इशांत शर्मा

भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल के केनिंगटन में अंतिम टेस्ट मैच खेल जा रहा है । जहां इंग्लैंड ने पहले दिन बल्लेबाजी से गजब का खेल दिया हैऔर पहले दिन का खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड की पारी 7 विकेट खोकर 198 रन रही है ।

0
114

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल के केनिंगटन में अंतिम टेस्ट मैच खेल जा रहा है । जहां इंग्लैंड ने पहले दिन बल्लेबाजी से गजब का खेल दिया हैऔर पहले दिन का खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड की पारी 7 विकेट खोकर 198 रन रही है ।

और फिलहाल जोस बटलर और आदिल रशीद क्रीज पर बने हुए हैं । बता दें की इस मैच में भारतीय गेंदबाज इशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। और उन्होंने 3 विकेट लेते ही। कपिल देव की बराबरी कर ली है। अगर आज 1 विकेट ले लेते हैं। तो वह कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ते हुए।

पहले स्थान पर आ जाएंगे। गौरतलब है कि इंग्लैंड की धरती पर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भारत के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर खिलाड़ी कपिल देव के नाम है जिन्होंने 13 मैच में 43 विकेट लिए हैं जबकि दूसरे स्थान पर इशांत शर्मा है जिन्होंने 12 मैच में 43 विकेट लिए हैं ।

बता दें की मैच में इशांत शर्मा ने अब तक 22 ओवर किये है। जिसमें 10 ओवर मेडन और 28 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए हैं। इस दौरान इनका ईकानमी 1.3 का रहा है। गौरतलब है इंग्लैंड  में टेस्ट सीरीज के दौरान  इशांत शर्मा ने  शानदार गेंदबाजी की और विकेट भी निकाले हैं,

पर  वह भारत को कोई बडा़ मैच जितवाने में बड़ी भूमिका नहीं निभा पाए है। भारत फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-3 से पीछे है और सीरीज तो वह गंवाई ही चुकी है । बस अंतिम मैच में वह अपने सम्मान के लिए लड़ रही है ।

 क्या इशांत शर्मा यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर पाएंगे,  कमेंट बॉक्स में राय  दीजिए और हमें फॉलो करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here