INDvsENG:कही बारिश नहीं बन जाए ​टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबक,जानिए कैसे

बर्बाद हुए समय की भरपाई के लिए अगले चार दिन 96 ओवरों का खेल होगा। बताते चलें टीम इंडिया के लिए सीरीज में वापसी के लिए यह मैच जीतना जरूरी था। पहले टेस्ट में 31 रन से हारने के बाद मेहमान भारत सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया है। ऐसे में विराट एंड टीम चाहेगी कि बारिश बंद हो और लॉर्ड्स में मैच खेला जा सके।

0
23

जयपुर. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्डस के मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने 35.2 ओवर में 107 रन बनाकर आॅल आउट हो गई। भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन रविचंद्रन अश्विन (29) ने बनाए। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 23 रन बनाए और अजिंक्य रहाणे ने 18 रनों का योगदान दिया।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अपने कप्तान का फैसले का सही साबित करते हुए अच्छी गेंदबाजी की। जेमस एंडरसन ने सिर्फ 20 रन खर्च करके पांच विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा चोट से वापसी करते हुए क्रिस वोक्स ने दो विकेट और ब्रॉड और सैम कुरने ने एक—एक विकेट अपने नाम किए।

पहले दिन की बारिश ने विराट सेना को परेशानी में डाल दिया है। क्योकि इससे पहले इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच इसी मैदान पर टेस्ट मैच खेला गया था। इस मैदान पर ऐसा साल 2001 के बाद हो रहा है। 17 साल पहले ऐसे ही पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले टेस्ट मैच का भी पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ा था।

 

इस मैच का ​परिणाम अगले चार दिनों में निकल कर सामने आ गया था। इस मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पडा था। इसलिए कई ऐसा नहीं हो जाए कि जो पाक के साथ 17 साल पहले हुआ था। इस मैच में भारत के सा​थ हो जाए।

 

लॉर्ड्स मैदान पर यह छठा मौका है जब किसी टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। मगर इन सभी मैचों में एक रिकॉर्ड ऐसा है जो इंग्लैंड के पक्ष में जाता है। क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, जब-जब यहां पहले दिन बारिश हुई, इंग्लैंड ने वह टेस्ट मैच नहीं गंवाया है। जी हां अब तक हुए 5 मैचों में दो में मेजबान टीम को जीत मिली जबकि 3 ड्रा रहे। ऐसे में यह आंकड़े विराट कोहली के लिए चिंता का कारण बन सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here