INDvsBAN: पहले डे नाइट टेस्ट मैच पर है बड़ा संकट, सामने आई वजह

0

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और बांग्लादेश के बीच पहला डे नाईट टेस्ट मुकाबला 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेला जाना है।इस मुकाबले पर ओस का संकट मंडरा रहा है जिससे पूरा मैच प्रभावित हो सकता है। माना जा रहा है कि बंगाल क्रिकेट संघ भले ही लाख दावा करे कि मैच के दिनों में ओस को लेकर कोई समस्या नहीं होगी लेकिन अंदरखाने उसे भी यह चिंता सता रही है

कि कहीं ओस उसके होश ना उड़ा दे। इसे लेकर बंगाल क्रिकेट संघ में बैठकों का दौर चल रहा है । कैब मैच का हर दिन का खेल जल्दी शुरु कराने की कोशिश में है ताकि ज्यादा रात तक ना खिंच पाए। गौर करने वाली बात है कि ईडन गार्डन में डे नाइट वनडे मुकाबलों के समय ओस को लेकर काफी समस्या हो चुकी है ऐसे में पूरी संभावना है कि टेस्ट में भी इसका असर होगा।ओस का प्रभाव रहता है तो रात के समय किसी भी गेंद के लिए लंबा स्पेल करना बेहद मुश्किल हो जाएगा। बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव अभिषेक डालमिया ने कहा है डे नाइट वनडे की तरह डे नाइट टेस्ट दोपहर 2.30 बजे से शुरू नहीं कराया जाएगा।

इसे दोपहर 1.30 बजे से शुरू कराने की कोशिश है ताकि रात 8.30 बजे तक दिन का खेल खत्म कराया जा सके। इससे स्टेडियम में आने वाले दर्शकों को लौटने में भी सहूलियत होगी। बता दें कि भआरत और बांग्लादेश दोनों ऐसी टीमें हैं जो पहली बार डे नाइट टेस्ट मुकाबले का हिस्सा बनेंगी। एक तरह से दोनों टीमों के लिए ऐतिहासिक मुकाबला होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here