INDvsBAN: बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी का होगा असली टेस्ट

0
53

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि इस मुकाबले के तहत रोहित शर्मा की कप्तानी का बड़ा टेस्ट होने वाला है।

भारत और बांग्लादेश के बीच जारी तीन टी 20 मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं जो टीम आखिरी मुकाबले पर कब्जा करेगी वह सीरीज जीतेगी । बांग्लादेश इतिहास रचने के करीब वह भारत के खिलाफ पहली बार टी 20 सीरीज जीतने का इतिहास रचने का कमाल कर सकती है।इसलिए सबसे बड़ा सवाल यही है कि रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में क्या बांग्लादेश को ऐसा करने से रोक पाएंगे। आखिरी टी 20 मुकाबले में रोहित शर्मा रणनीति के साथ उतरना चाहेंगे। रोहित चाहेंगे कि टीम के तेज गेंदबाज़ अपने प्रदर्शन सुधारें । इसके अलावा वह प्लेइंग इलेवन में खलील अहमद की जगह शार्दुल ठाकुर को भी मौका दे सकते हैं। इसके अलावा भारत को मैच जीतने के लिए अपनी फील्डिंग में भी सुधार करना होगा।

यही नहीं मुकाबले मेंं  रोहित शर्मा को बतौर बल्लेबाज़़ तो बढ़िया भूमिका निभानी होगी साथ ही  सूझबूझ के साथ कप्तानी करनी होगी । वनडे विश्व कप के बाद लगातार  टीम इंडिया सीरीज जीती हैं अगर वह  अपनी सीरीज जीतने की लय को खोती है तो  भारतीय टीम  को भी इससे बड़ा नुकसान होगा ।  वैसे तो रोहित शर्मा को कप्तानी का काफी  अनुभव है पर बांग्लादेशी टीम पहले की तुलना  में  बदल चुकी और इसलिए वह भारत जैसी खतरनाक टीम के लिए भी चुनौती बन रही है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here