कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच विराट सेना को दिया गया इंडोर वर्कआउट रूटीन

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोना वायरस का भारत में प्रकोप है और इसके मद्देनजर सरकार ने 21 दिनों का पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया है। कोरोना वायरस से उपजे इस खौफ में टीम इंडिया के खिलाड़ी भी घर पर हैं और अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं।

जो विराट और सचिन भी नहीं कर पाए ऐसा दिल छू लेने वाला काम किया पठान बंधुओं ने

ऐसे में स्ट्रैग्थ एंड कंडीशनिंग कोच निक वेब ने फिजियो नितिन पटेल के साथ मिलकर विराट सेना का इंडोर वर्कआउट प्लान तैयार किया है। इसको लेकर टीम प्रबंधन से जुड़े सूत्रों ने कहा कि वेब पटेल ने सभी अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए रूटीन तैयार किया है ताकि खिलाड़ी घर पर रहकर फिट रह सकें। इसके साथ ही सूत्रों ने कहा सभी खिलाड़ियों, चाहे वो सिर्फ टेस्ट खेलते हैं या सिर्फ सीमित ओवरों में या फिर तीनों प्रारूपो में , सभी को एक विशेष रूटीन दिया गया है जिसे वो मानेंगे।

टोक्यो ओलंपिक के स्थगित होने पर सामने आया अजीब संयोग, पहले भी हो चुका है ऐसा

साथ ही सभी खिलाड़ी कोच वेब और पटेल को इसकी जानकारी देंगे। यह रूटीन खिलाड़ियों की मांग को देखकर बनाया गया है। सउन्होंने बताया-उदाहरण के तौर पर गेंदबाज को वो एक्सरसाइज दी गई है, जिससे उनकी कोर और लोअर बॉडी मजबूत होगी।

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए सौरव गांगुली ने सरकार को दिया बड़ा ऑफर

गौरतलब है कि खिलाड़ियों की फिटनेस को बनाए रखना टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ी चुनौती होगी । कोरोना वायरस के चलते कोई मैच नहीं खेला जा रहा है । भारतीय टीम का आखिरी दौरा न्यूजीलैंड था जहां उसने टेस्ट, वनडे और टी 20 सीरीज खेली थी ।

इसके बाद मार्च में ही भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से होने वाला था पर कोरोना वायरस के चलते दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज रद्द हो गई । माना जा रहा है कि अब जब भी क्रिकेट अपनी पटरी पर लौटेगा तो खिलाड़ियों शानदार प्रदर्शन करके दिखाने होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here