रिजल्ट /जेट क्राइसिस से इंडिगो को मिला बूस्ट, जून तिमाही में हुआ 1203 करोड़ रु का मुनाफा

0
90

 

जयपुर। भारत की विमानन क्षेत्र में काम करने वाली इंडिगो की पैरंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन ने जून 2019 में समाप्त तिमाही के दौरान 4300 फीसद की बढ़ोतरी के साथ 1203.1 करोड रुपए का कर बाद मुनाफा दर्ज करा है जबकि बीते साल समान तिमाही के दौरान यह आंकड़ा 27.8 करोड रुपए का था और कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से यह जानकारी साझा करी है.

इंटरव्यू के सीईओ रन जॉय दत्ता ने कहा कि है कंपनी के लिए रिकॉर्ड मुनाफा है वहीं कंपनी के बयान के मुताबिक चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही के दौरान रविंद्र लगभग 45 फीसद की बढ़त के साथ ₹9420 के स्तर पर पहुंच गया है वहीं बीते साल समान अवधि में अप्रैल-जून 2018 में रेवेन्यू ₹8259 करोड़ रुपए का रहा था.

नहीं इसके अलावा रेवेन्यू के लिए इंडिकेटर माने जाने वाले प्रति किलोमीटर यील्ड में पिछली तिमाही में 12.8 फीसद की ग्रोथ दर्ज करी गई थी इसके अलावा एयरलाइन की कैपेसिटी में भी बढ़ोतरी दर्ज करी गई थी दत्ता ने कहा था कि मजबूत पैसेंजर रेवेन्यू के साथ ही कार्गो परफॉर्मेंस में सुधार से मुनाफे का सपोर्ट मिला है.

वहीं कंपनी का अच्छा प्रदर्शन किस लिए भी अहम है क्योंकि हाल ही में को प्रमोटर्स राकेश गंगवाल और राहुल भाटिया के बीच गवर्नेंस में खामियों को लेकर काफी टकराव देखने को मिला है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here