भारत के प्रतिनिधि अकबरूद्दीन ने बताया,पाकिस्तान का स्तर जितना गिरेगा भारत उतना उपर उठेगा

0

जयपुर।इस माह 27 सितंबर को अमेरिका के न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा का सत्र शुरू होने वाला है और संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र को लेकर संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा है कि इस महासभा के सत्र में पाकिस्तान अपना स्तर नीचा गिराकर कश्मीर का मुद्दा उठा सकता है।

लेकिन इससे भारत को ही फायदा हो क्योंकि इससे भारत का स्तर उंचा होगा।पीओके की रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नेे कहा था कि वे संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे को उठाएंगे।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि अकबरूद्दीन से जब सवांददाताओ ने सवाल पूछा तो अकबरुद्दीन ने कहा कि हमने पाकिस्तान को मुख्यधारा में लाते हुए देखा है। अब वह नफरत से भरे बयानों को यूएन में लाना चाहते है। अगर उन्हें यह करना है तो ये उनकी सोच होगी और इससे उनका स्तर नीचे गिरेगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 27 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में कश्मीर मुद्दे को उठाने को कहा है और उसी दिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र के अधिवेशन को संबोधित करने वाले है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि अकबरुद्दीन ने कहा कि भारत पहले भी अपने स्तर को उंचा उठने के उदाहरण पेश कर चुका है और अब संयुक्त राष्ट्र में हमारी द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बातचीत भी यही दिखाएंगी कि भारत कैसे उपर उठेगा।एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं और प्राथमिकताओं की भी जानकारी भी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here