बिहार में होगा देश का सबसे बड़ा डबल डेकर फ्लाईओवर

0
271

जयपुर। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छपरा में देश के सबसे बड़े और बिहार के पहले डबल डेकर फ्लाईओवर की नींव बुधवार को रखी। छपरा के पुलिस लाइन मैदान में उन्होंने इस मौके पर कहा की यह फ्लाईओवर कई जिलों के लिए मील का पत्थर साबित होगा इसके साथ साथ उन्होंने पथ निर्माण मंत्री की इस कार्य के लिए सराहना की।

बीजेपी के जिलाध्यक्ष रमेश प्रसाद व जदयू के जिलाध्यक्ष अल्ताफ आलम राजू भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे । सीएम का हेलीकॉप्टर छपरा पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने हेलीपैड पर नीतीश कुमार का स्वागत किया। मंच पर पहुंचते ही सीएम ने सबका अभिवादन किया और जदयू के जिलाध्यक्ष ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया उसके बाद कार्यक्रम शुरू हुआ।

ये डबल डेकर फ्लाईओवर मुंबई के डबल डेकर फ्लाईओवर से भी बड़ा होगा। मुंबई के डबल डेकर की लंबाई 1.8 किमी है, जबकि छपरा में बन रहा डबलडेकर फ्लाईओर करीब 3.5 किमी लंबा होगा।  411.31 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस डबल डेकर फ्लाईओवर की लंबाई साढ़े तीन किमी और चौडाई साढ़े पांच मीटर होगी। छपरा का सबसे लंबा डबल डेकर फ्लाईओवर इस देश का अब तक का सबसे बड़ा डबल डेकर फ्लाईओवर माना जा रहा है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने भाषण में कहा कि ये डबल डेकर फ्लाईओवर एक मील का पत्थर साबित होंगा। इससे बिहार के लोगों को बहुत फायदा मिलने वाला है। इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि बिहार में शराब बंदी के बाद अब घरों में झगड़े कम होते है और अब लोगों शराब पर पैसा खर्च करने की जगह सब्जियां खरीदने में खर्च करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here