महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा संचालित जयपुर में भारत की पहली ऑल-वुमन ऑटोमोबाइल वर्कशॉप ने सफल संचालन के एक साल पूरे कर लिए हैं। कार्यशाला में तकनीशियनों, सेवा सलाहकारों, चालकों, भाग प्रबंधकों और सुरक्षा गार्ड जैसी भूमिकाओं में नौ महिलाओं की एक टीम है।

कॉम्पैक्ट क्विक (CQ) ऑटो आउटलेट ‘पिंक कोलर्स’ नाम की महिंद्रा की पहल का एक हिस्सा है जो कंपनी के ऑटोमोबाइल वर्कशॉप में महिलाओं की मुख्य उत्पादक भूमिकाओं में भर्ती को बढ़ावा देता है। इसका उद्घाटन पिछले साल अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर पद्म श्री, अर्जुन अवार्डी और वर्तमान विधायक कृष्णा पूनिया द्वारा किया गया था।

यह आउटलेट महिंद्रा अधिकृत दो-बे शहरी कार्यशाला की श्रेणी में आता है जो अनुसूचित सेवाओं को पूरा करता है। यह जयपुर में महिंद्रा के चैनल पार्टनर – कल्याण मोटर्स के स्वामित्व और संचालित है।

महिंद्रा की ‘पिंक कॉलर’ पहल महिला प्रतिभाओं की पहचान करने और उनकी भर्ती के लिए कंपनी के अधिकृत डीलरों द्वारा छात्राओं के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में भर्ती अभियान चलाती है। यह अपने चैनल भागीदारों को इन संस्थानों के साथ गठजोड़ करने और कंपनी के प्रशिक्षकों के माध्यम से औद्योगिक ज्ञान प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित करता है, व्यावहारिक प्रशिक्षण का समर्थन करने के लिए ऑटोमोटिव समुच्चय प्रदान करता है और आईटीआई छात्रों को उद्योग के लिए तैयार करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here