भारत की बेस्ट एमपीवी कार, दिसंबर महीने में हासिल किया 11,200 यूनिट्स की बुकिंग

0
106

जयपुर। देश में सबसे सुरक्षित और हैवी व्हीकल्स बेचने वाली कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर एमपीवी सेगमेंट में अपनी इनोवा क्रिस्टा को बेचती है। यह कार देश की बेस्ट एमपीवी कार है जिसने दिसंबर महीने में 11,200 यूनिट्स की बुकिंग मिली है। यह कार हमेशा मासिक सेल और  वर्षिक सेल के मामले में टॉप 3 में शामिल रहती है।

इसका मतलब है कि कंपनी ने मात्र इस एमपवी से ही कंपनी ने सिर्फ एक महिने में ही 2,200 करोड़ी रुपए की कमाई की है। यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एमपीवी सेगमेंट में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने साल 2018 में अपनी दमदार कार मराजो को लॉन्च किया है। इस कार को भी बाजार में काफी पसंद किया जा रहा है।

भारत में एमपीवी सेगमेंट में मराजो के अलावा मारुति सुजुकी की अर्टिगा एमपीवी भी अच्छी सेल कर रही है। कंपनी ने इस कार के फेसलिफ्ट वेरिएंट को साल 2018 में ही लॉन्च किया है। हालांकी अपने सेगमेंट में टोयोटा इनोवा बाकि सभी कारों से थोड़ी महंगी जरूर है पर भी यह कार ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई है।

टोयोटा किर्लोस्कर के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर एन राजा ने साल 2018 के सेल की बात करते हुए कहा कि, इनोवा ने एमपीवी सेगमेंट में कठिन प्रतियोगिता के बावजूद साल 2018 में रिकॉर्ड मार्केट ग्रोथ दर्ज करने में  सफल रही है। हमने इस शानदार कार को भारतीय ग्राहकों के सुविधा, स्टेटस और परफॉर्मेंस सभी बातों को ध्यान में रखकर तैयार किया है। हमने इस कार को साल 2018 के दिसंबर महीने में 11,000 से अधिक यूनिट्स की सेल की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here