भारत टेनिस स्टार पेस की नजर ये बड़ा विश्व रिकॉर्ड बनाने पर

0
78

जयपुर (स्पोर्ट्स डेसक्) बता दें की भारत कल से दो दिन के नए प्रारुप में यहां शुरु हो रहे डेविस कप एशिया ओशियाना ग्रुप में चीन के खिलाफ उतेरा तो लिएंडर पेस सबसे ज्यादा युगल मुकाबले जीतने का डेविस कप रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेंगे।

 

44 बरस के पेस के नाम 42 युगल जीत दर्ज हैं और इटली के निकोला पीट्रांजली के साथ संयुक्त रुप से रिकॉर्ड उनके नाम पर है। वह एक और मुकाबला जीतते हैं तो डेविस कप के इतिहास में सबसे सफल युगल खिलाड़ी बन जाएंगे । पेस के पास फरवरी 2017 में भी यह रिकॉर्ड बनाने मौका था।

 

जब भारत ने पुणे में न्यूजीलैंड से खेला था लेकिन उस मैच में भारत सिर्फ युगल मुकाबला ही हारा था । उजबेकिस्ता के खिलाफ बेंगलुरु में हुए मुकाबले कप्तान महेश भूपति ने पेस को बेंच पर बिठाकर श्रीराम बालाजी रोहन बोपन्ना को उतारा था ये दो मौके ।

 

जब पेस के पास अपने दर्शक के सामने रिकॉर्ड बनाने का मौका था । अब टीम में जगह दोबारा बनाने और पिछले कुछ महीने में अच्छे प्रदर्शन के बाद उनके पास हजारों मील दूर परदस में यह रिकॉर्ड बनाने का मौका है ।

 

 पेस ने कहा ” चीन को चीन में हराना कठिन होगा। उनके पास एक जूनियर खिलाड़ी है जिसने अमेरिकी ओपन जीता है। उनकी युगल टीम ने न्यूजीलैंड को हराया है लिहाजा यह कठिन होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here