वनडे सीरीज़ के लिए भारतीय टीम घोषित, विराट को मिला आराम, ये खिलाड़ी बना कप्तान, देखें टीम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच इन दिनों दो टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है। जिसमें भारत ने 1-0 से बढ़त बनाई हुई है। अगले मुकाबले को जीतकर भारत सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच वनडे और टी 20 सीरीज खेली जानी है।

0
197

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और वेस्टइंडीज के बीच इन दिनों दो टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है। जिसमें भारत ने 1-0 से बढ़त बनाई हुई है। अगले मुकाबले को जीतकर भारत सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच वनडे और टी 20 सीरीज खेली जानी है।

मैच से पहले यह ख़बर आई है कि विराट कोहली को वनडे सीरीज से आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह एक फिर रोहित शर्मा कप्तानी कर सकते हैं । गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे के बाद भी कोहली को आराम दिया गया था।

और इसके बाद एशिया कप में रोहित शर्मा ने ही कप्तानी की थी और भारत ने सातवीं बार एशिया कप खिताब पर कब्जा किया था । भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है ।

यह भी अफवाह उड़ रही है कि विजय हारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले सरुश रैना और युवराज सिंह को टीम में मौका दिया जा सकता है।  हम सभी जानते हैं कि  युवराज सिंह और सुरेश रैना ऐसे खिलाड़ी जो  भारतीय टीम में काफी लंबे वक्त से बाहर हैं।

भारत टीम में बदलाव करके यह परखना चाहता है कि  कौन सा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए तैयार है क्योंकि  भारत के पिछले विदेशी दौरे इतने सफल नहीं रहे हैं।

सँभाविित – शिखर धवन, रोहित शर्मा(कप्तान), अम्बती रायडू, अजिंक्या रहाणे, मनीष पांडे, सुरेश रैना, युवराज सिंह, महेंन्द्र सिंह धोनी, हार्दिक पांडया, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, यजुवेंन्द्र चहल,शार्दुल ठाकुल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव

क्या विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ आराम दिया जाना चाहिए कमेंट  करके राय दें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here