Indian Shares में दिखी बढ़त, Reliance को दिख रहा मुनाफा ?

0

भारत के शेयर मार्केट की यदि बात करें तो रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के द्वारा पिछले दिन अपने शेयरों में तेजी को दर्ज किया है। जिससे एशियाई कंपनियों के शेयरों में मजबूती आई है और ब्लू-चिप एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 0.31% बढ़कर 11,390.50 हो गया, वहीं बेंचमार्क एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 0.42% से बढ़कर 38,580.00 हो गया था। जिसमें दोनों सप्ताह के आंकड़ों के मुकाबले से यह सूचकांक पिछले सप्ताह 2.6% से अधिक की दर तक गिर गया है।

Sensex, Nifty rise on upbeat global cues, Reliance boost - Reutersरिलायंस इंडस्ट्रीज की निफ्टी में 1.5% की बढ़त को देखा गया है इसका पहला स्थान अब भी कायम रहा है। मुकेश अंबानी के द्वारा नियंत्रित तोर पर कंपनी फेसबुक इंक और निजी इक्विटी फर्म सिल्वर लेक और केकेआर जैसे खिलाड़ियों के साथ अपनी शाखा में निवेश को करने के लिए बातचीत को जारी कर रहा है। भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए प्रोत्साहन उपायों का दूसरा दौर अभी भी चल रहा है।

Indian stock markets seen stable on global cues, Reliance shares in focusव्यापक तोर पर हम बात करते हैं तो बाजार में एशियाई शेयरों और अमेरिकी सलाहकारों में तेजी आई है । निवेशकों द्वारा यह देखा गया है की इसमें उच्च-उड़ान वाले अमेरिकी प्रौद्योगिकी स्टॉक को सकारात्मक संकेत के रूप में देख रहें हैं ।  चीन के साथ देश की विवादित सीमा के निफ्टी बैंक का इंडेक्स 0.21% से बढ़ गया है।

Market logs strong gains on upbeat global cuesयह कदम उठाना पड़ा था क्योंकी कोरोना के चलते ऋणों में काफी तेजी से वृद्धि हुई है। निफ्टी आईटी इंडेक्स में 1.55% की बढ़ोतरी हुई, जिसके साथ आईटी मेजर इंफोसिस लिमिटेड और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज लिमिटेड क्रमशः 2.3% और 1.7% तक बढ़ा है,  वहीं दूसरी तरफ हथियार निर्माता भारत डायनेमिक्स , भारत सरकार द्वारा छूट के बाद कंपनी में हिस्सेदारी बेचने के बाद से 13.6% की गिरावट को देख रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here