5 लाख से कम कीमत में भारतीय सड़कों पर धमाल मचा रही हैं ये दमदार कारें, देती है शानदार माइलेज

0

जयपुर। आज हम आपको देश में धड़ल्ले से बेची जा रही 5 लाख से कम कीमत की कारों के बारे में बताने जा रहे है। इसमें मारुति सुजुकी, हुंडई और बजाज ऑटो की गाड़ियां शामिल है। ये कारें कम कीमत में दमदार इंजन और बेहतरीन माइलेज के लिए बाजार में पसंद की जाती है। ऐसे में आईए जानते है इन पॉपुलर कारों के बारे में।

भारतीय कार बाजार में हुंडई मोटर्स की नई 2018 सेंट्रो काफी पसंद की जा रही है। इस कार को कंपनी ने कई सारे बेहतरीन फीचर्स के साथ बिल्कुल नए लुक के साथ पिछले साल भारत में लॉन्च किया था। इस खूबसूरत कार में 4-सिलेंडर, 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। नई हुंडई सेंट्रो को इस समय 3.90 रुपये लेकर 5.65 लाख रुपये एक्सशोरुम कीमत के साथ बेची जा रही है।

इसके अलावा देश में मारुति सुजुकी की सबसे पॉपुलर कार ऑल्टो के10 है जिसे इस समय काफी पसंद किया जा रहा है। सुजुकी की इस कार को 1.0-लीटर का के-सीरीज इंजन से लैस किया गया है। यह कार भारतीय सड़कों पर मैक्सिमम 24.07 किलोमीटर प्रति लीर का माइलेज जनरेट करता है। इस कार में सेफ्टी फीचर्स के रुप में एबीएस के साथ ईबीडी,ड्राइवर-साइड एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर और ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट-बेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए है। ऑल्टो के10 को इस समय बाजार में 3.66 और 4.45 लाख रुपये एक्सशोरुम में बेची जा रही है।

आपको इस समय 5 लाख के बजट में मारुति सुजुकी स्विफ्ट को बेची जा रही है। यह कार बाजार में 1197 सीसी का फोर-सिलिंडर इंजन के साथ उपलब्ध है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ बेची जा रही है जिसकी कीमत 4.99 लाख रुपये एक्सशोरुम से शुरु होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here