Coronavirus: आज से शुरू हुई तत्काल टिकट बुकिंग, इस दिन से ट्रेनों में कर सकेंगे सफर

0

कोरोना महामारी के बीच भारतीय रेलवे स्पेशल यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू करने जा रहा है। इन ट्रेनों के लिए  29 जून यानी आज से तत्काल टिकिट बुकिंग सेवा शुरू हो गई है। लेकिन ये टिकिट बुकिंग केवल 200 श्रमिक ट्रेनों और स्पेशल राजधानी ट्रेनों के लिए की जा रही है।

रेलवे अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि 20 जून के बाद चलने वाली ट्रेनों के लिए यह सुविधा शुरू की गई है। जिन स्पेशल ट्रेनों का नंबर 0 से शूर है उनके लिए टिकट बुकिंग की जा रही है। बता दें कि 12 अगस्त तक भारतीय रेलवे ने ट्रेनों सामान्य संचालन को बंद किया है। लेकिन स्पेशल ट्रेनों के संचाल को अनुमति दी गई है।

इन ट्रेनों के लिए सुबह 10 बजे से एसी क्लास के टिकट और सुबह 11 बजे से स्लीपर क्लास के टिकट के लिए तत्काल बुकिंग शुरू हो गई है। आईसीटीसी वेबसाइट और मोबाइल ऐप से भी टिकिट बुक करवा सकते हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने 25 मार्च से लॉकडाउन लागू किया था। इसके बाद से तमाम औद्योगिक और परिवहन सेवा सहित रेल और उड़ाने ठप रही। लेकिन सरकार ने इकोनॉमी को फिर से रफ्तार देने के लिए लॉकडान में धीरे-धीरे छूट दी है। अब अनलॉक-1 के बीच छूट का सिलसिला जारी है।

कोरोना महामारी का प्रसार देश में खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में कोरोना वायरस के केस बढ़कर साढ़े पांच लाख के करीब हैं। अमेरिका और ब्राजील के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले भारत में सामने आ रहे हैं।

Read More…
एक दिन की राहत के बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है नए रेट्स
India-China dispute: LAC पर जवाबी कार्रवाई के लिए सैनिक तैयार, चीन से जारी रहेगी बातचीत: रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here