भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, 230 स्पेशल ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग शुरू

0

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को देखते हुए भारतीय रेलवे ने 12 अगस्त तक नियमित ट्रेनों पर रोक लगा दी है। हालांकि, कोरोना काल के बीच रेलवे की ओर से शुरू की गई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा। इस दौरान भारतीय रेलवे की ओर से 230 विशेष ट्रेनें चलाएगा। रेलवे ने इन ट्रेनों के शुरू होने को लेकर तत्काल बुकिंग सेवा भी शुरू हो गई है। इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री एडवांस टिकट की बुकिंग करा सकते हैं।

कोरोना के खतरे के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने 12 अगस्त तक ट्रेनों के सामान्य संचालन को बंद कर दिया है। लेकिन स्पेशल ट्रेनों के संचालन को मंजूरी जारी की गई है। इसके लिए स्पेशल ट्रेनें पटरी पर दौड़ती नजर आएगी।

इन ट्रेनों के लिए सुबह 10 बजे से एसी क्लास के टिकट और सुबह 11 बजे से स्लीपर क्लास के टिकट के लिए तत्काल बुकिंग शुरू हो गई है। आईसीटीसी वेबसाइट और मोबाइल ऐप से भी टिकिट बुक करवा सकते हैं।

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने 25 मार्च से लॉकडाउन लागू किया था। इसके बाद से तमाम औद्योगिक और परिवहन सेवा सहित रेल और उड़ाने ठप रही। लेकिन सरकार ने इकोनॉमी को फिर से रफ्तार देने के लिए लॉकडान में धीरे-धीरे छूट दी है। अब अनलॉक-1 के बीच छूट का सिलसिला जारी है।

कोरोना महामारी का प्रसार को रोकोने के लिए सरकारें कई कदम उठा रही है। भारत में कोरोना वायरस के केस बढ़कर साढ़े पांच लाख से ज्यादा मामले अब तक सामने आ चुके हैं।

Read More…
China पर डिजिटल स्ट्राइक! जानिए चीनी Apps को भारत सरकार ने क्यों किया बैन…
Coronavirus: कोरोना महामारी के जन्मस्थान का पता लगाएगा WHO, चीन जाएगी टीम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here