भारतीय सेना चाहती है सैनिक और कर्मचारी PUBG, Instagram, Zoom सहित 89 ऐप्स को अनइंस्टॉल करें

0

जयपुर। भारत सरकार ने हाल ही में भारत में लगभग 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसमें लोकप्रिय टिक्कॉक ऐप भी शामिल है। अब, भारतीय सेना चाहती है कि उसके कर्मी और सैनिक इने 89 से ऐप्स को अनइंस्टॉल करें। और उन्हें 15 जुलाई तक ऐप्स को हटाने के लिए कहा गया है।The Top Social Media Apps You Need to Know Now - Social Industries ... और ऐसा करने का कारण कारण राष्ट्रीय सुरक्षा जोखिम बताया है। इस सूची में न केवल चीनी ऐप, बल्कि फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, ज़ूम, Truecaller, Reddit, और अधिक जैसे यूएस-आधारित प्लेटफ़ॉर्म शामिल हैं।
इनके अलावा, उन्हें ई-कॉमर्स और डेटिंग ऐप हटाने के लिए भी कहा जाता है। लिस्ट में ढेर सारे ऐप शामिल हैं, जिनमें songs.pk, WeChat, Hike, Likee, Shareit, Tinder शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार, लोकप्रिय लड़ाई रॉयल गेम PUBG भी उपकरणों पर नहीं होना चाहिए। “मौजूदा अकाउंट्स को हटा दिया जाना चाहिए । भारतीय सेना में मौजूद सूत्रों के अनुसार, जुलाई 15 के फेसबुक या प्रतिबंधित साइट्स का कोई भी सैनिक या कर्मी इस्तेमाल करता है तो उन्हें रिपोर्ट देनी होगी।
निर्णय को स्पष्ट रूप से संवेदनशील जानकारी को देश से बाहर जाने से रोकने के लिए लिया गया है। भारत ने पहले ही 59 चीनी ऐप्स पर रोक लगा दी है, जिनमें टिकटोक भी शामिल है।21 of the Best Social Media Apps for Marketers in 2020
इधर अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि वॉशिंगटन टिकटोक सहित चीनी सोशल मीडिया ऐप पर प्रतिबंध लगाने की सोच रहा है। सोमवार को फॉक्स न्यूज के एक साक्षात्कार में, पोम्पेओ ने कहा कि “हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं।” इसके अलावा, सूची में Truecaller भी शामिल है, लेकिन कंपनी कह रही है कि ऐप जनता और सैन्य कर्मियों के उपयोग के लिए सुरक्षित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here