ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसलिए जीता भारत, हेड कोच रवि शास्त्री ने खुद बताई वजह

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क) भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से कब्जा किया । आखिरी मुकाबला बीते दिन खेला गया जहां भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर कब्जा किया । भारतीय टीम की जीत से टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी खुश हैं।

यही नहीं उन्होंने यह भी बताया है कि कैसे भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के सामने जीत मिली। हेड कोच रवि शास्त्री की माने तो वनडे सीरीज में भारत ने अपनी गेंदबाज़ी के दम पर सीरीज पर कब्जा किया । रवि शास्त्री ने टीम इंडिया की डेथ ओवर में बॉलिंग की तारीफ की है ।

उन्होंने कहा कि अगर विरोधी टीमें हमारे खिलाफ आखिरी 10 ओवरों में रन बनाने की कोशिश कर रही हैं तो उन्हें चौंकने पर मजबूर होना पड़ेगा। टीम इंडिया के पास गजब की विविधता है। खेल भले ही 130 साल पुराना हो लेकिन यॉर्कर गेंद अब भी वनडे क्रिकेट में बेस्ट गेंद है ।

मुझे फर्क नहीं पड़ता बल्लेबाज़ कौन है। अगर हम यॉर्कर सही से फेंकेगे तो बल्लेबाज़ जरूर आउट होगा। रवि शास्त्री ने इस बात के लिए भी तारीफ की है कि भारतीय टीम ने पहला मैच गंवाने के बाद शानदार वापसी की है । बता दें कि वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला गया था जहां टीम इंडिया को दस विकेट से हार मिली, वहीं इसके बाद पुणे में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए 36 रनों से जीत दर्ज की  और सीरीज में बराबरी की ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here