India vs England 2nd T20 : इंग्लैंड पर कहर बरपाने के लिए आज फिर उतरेंगे भारतीय खिलाड़ी

टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड टूर पर जहां तीन टी 20 मैचों की सीरीज चल रही है । पहले मुकाबले को भारत ने अपने नाम करके हौसले बुलंद करने का काम किया है । अब शुक्रवार को दूसरे टी 20 मैच सोफिया गार्डेंस ग्राउंड, कार्डिफ में खेला जाएगा ।

0
93

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड टूर पर जहां तीन टी 20 मैचों की सीरीज चल रही है । पहले मुकाबले को भारत ने अपने नाम करके हौसले बुलंद करने का काम किया है । अब शुक्रवार को दूसरे टी 20 मैच सोफिया गार्डेंस ग्राउंड, कार्डिफ में खेला जाएगा ।

इस मुकाबले पर नजर डाले तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेंगे । वहीं दूसरी तरफ से इंग्लैंड को अपनी धरती पर करारी से हार से बचने का आखिरी मौका है । क्योंकि इस मैच को अगर भारत जीत जाता है तो उसका सीरीज पर कब्जा हो जाएगा ।

हालांकि इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय भारत का स्पिन गेंदबाजी रहा है । क्योंकि पहले मुकाबले में जिस तरह से कुलदीप यादव ने चार ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट झटके हैं। उससे इंग्लैंड के तोते उड़े हुए हैं । इसलिए क्या दूसरे मुकाबले में भी इग्लैंड को स्पिनरों से परेशानी होने वाली है ।

बल्लेबाजी में लोकेश राहुल का बल्ला चला है। उन्होंने पहले मैच में ही 101 रनो जड़े हैं । अब सवाल ये बनता है कि इंग्लैंड अगर इस मुकाबले में जीत चाहता है,

तो उसे कुलदीप, युजवेंद्र चहल के साथ- साथ केएल राहुल का भी तोड़ निकालना होगा । अब इंग्लैंड की बल्लेबाजी के बारे में बात करें तो टीम का मध्यक्रम का पिछले मैच में फेल हो जाना इयोन मोर्गेन के सामने सबसे बड़ी परेशानी है ।

 

 

दोनों टीमें:
भारत: विराट कोहली (कप्तान),एमएस धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे,  दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव।

इंग्लैंड:इयोन मॉर्गन (कप्तान),  जोस बटलर (विकेटकीपर),  मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जेक बॉल, सैम कुरान, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, लिआम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, डेविड विल्ले, डाविद मालन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here