World Cup 2019 INDvsPAK: भारत बनाम पाकिस्तान, जानिए किसके लिए मददगार रहेगी ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच

0
56

जयपुर (स्पोर्ट्स  डेस्क) विश्व कप में जिस मुकाबले पर सबकी निगाहें रहने वाली हैं वह है भारत और पाकिस्तान का मैच जो 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। इस विश्व कप में यह पहला मैच होगा जो ओल्ड ट्रैफर्ड पर खेला जाएगा।

मुकाबले के दौरान बारिश की होने की संभावना है और पहले से भी नमी बनी है और इसलिए कहीं ना कहीं पिच का प्रभाव भी इस मुकाबले पर जरूर पड़ेगा। माना जा रहा है कि इस पिच पर मैच होता है तो यह तेज गेंदबाज़ों के लिए मदद साबित हो सकती है। इसके साथ ही अगर बल्लेबाज़ क्रीज पर टिक गया तो उसे आउट करना मुश्किल होगा। यही नहीं आसमान में बादल छाए रहने का फायदा गेंदबाज़ों को मिल सकता है। गौरतलब है कि पाकिस्तान की अपेक्षा भारत इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म हैं। भारत अभी तक विश्व कप में तीन मैच खेल चुका है और वह 5 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। उसने अब तक टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को मात दी हैं। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा।

दूसरी ओर पाकिस्तान की बात की जाए तो चार मैचों में 3 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। इन दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है। ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत ने पाकिस्तान को एक दफा हराया है और यह बात 1999 विश्व कप की, जहां भारत ने स्लो स्कोरिंग मैच में जीत दर्ज की थी।फैंस भी चाहते हैं कि वर्तमान विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच एक कांटे की टक्कर का मुकाबला देखने को मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here