संयुक्त राष्ट्र ने भारत पर लगाए मानवाधिकार के उल्लंघन के आरोप, भारत ने किया खारिज

भारत ने संयुक्त राष्ट्र के इस पूरे के पूरे रिपोर्ट को ही गलत साबित करके इसे खारिज कर दिया है। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में इस रिपोर्ट को पूरी तरह पूर्वाग्रह और झूठे नैरेटिव वाला बताया है।

0
204

जयपुर। संयुक्त राष्ट्र ने भारत पर मानवाधिकार के उल्लंघन का आरोप लगाए हैं। कश्मीर में भारत के द्वारा जनता पर गैरजिम्मेदाराना कार्रवाई की जा रही है, ऐसा संयक्त राष्ट्र का कहना है। संयुक्त राष्ट्र ने सिर्फ कश्मीर ही नहीं बल्कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भी मानवाधिकार के उल्लंघन का आरोप लगाया है। यूएन ने इस मामले की अतंर्ऱाष्ट्रीय स्तर पर जांच कराने की मांग भी की है।

संयुक्त राष्ट्र, म्यांमार के बीच रोहिंग्या शरणार्थियों की वापसी को लेकर समझौता

अब इस बारे में भारत ने भी संयुक्त राष्ट्र को जवाब दे दिया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र के इस पूरे के पूरे रिपोर्ट को ही गलत साबित करके इसे खारिज कर दिया है। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में इस रिपोर्ट को पूरी तरह पूर्वाग्रह और झूठे नैरेटिव वाला बताया है।

अमेरिकी विदेश मंत्री का पाक सेना प्रमुख को दो टूक आदेश, कहा ‘आतंकियों पर बिना भेदभाव हो कार्यवाही’

विदेश मंत्रालय ने इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है और रिपोर्ट की मंशा पर भी सवाल खड़े कर दिये हैं। विदेश मंत्रालय ने संयुक्त राष्ट्र पर आरोप भी लगाया है और कहा है कि पाकिस्तान ने गलत तरीके से कश्मीर पर कब्जा जमा रखा है और पूरी की पूरी कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here