भारतीय टीम विदेशी धरती पर कभी नहीं जीत सकी 5वां टेस्ट

0
54

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है जिसका अंतिम मैच ओवल में खेल जा रहा है। बता दें की मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की फैसला किया है। साथ ही टीम ने सधी हुई शुरुआत की है और माना जा रहा है कि इंग्लैंड इस मैच से पर शुरुआत से ही पकड़ बनाना चाहती है,

वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक इस मैच को अपने अंतिम अतंर्राष्ट्रीय मैच के रुप में खेल रहे हैं । लेकिन आपको भारतीय टीम विदेशी धरती पर कभी नहीं जीत सकी विदेशी धरती पर पांचवें टेस्ट की बात करें तो भारतीय टीम ने 13 टेस्ट मैच खेले, जिनमें से 7 हारे और 6 ड्राॅ रहे।

इंग्लैंड की सरजमीं पर भारत ने अब तक सीरीज के पांचवें मैच के तौर पर 2 टेस्ट खेले हैं और दोनों ही गंवाए हैं और हैरानी वाली बात यह है कि ये दोनों टेस्ट ओवल में ही खेले गए। अगर इस बार भी भारतीय टीम आखिरी मैच हारती है तो ओवल के मैदान पर उसकी हैट्रिक पूरी हो जाएगी।

बात करें अपनी धरती की तो टीम इंडिया का रिकाॅर्ड अपने देश अच्छा रहा है। अब देखना बांकी रह जाता है कि  अंतिम टेस्ट मैच में टीम इंडिया क्या कुछ करती है वैसे अब तक  भारत  ने इंग्लैंड  को   मात्र तीसरे टेस्ट मैच में ही 203 रनों से हरा था ।

वैसे गौर किया जाए तो   भारत यह सीरीज अपने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से हारी है। अगर तमाम बल्लेबाजों ने रन बनाए होते तो  सीरीज की स्थिति कुछ और होती है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here