भारत को मिला दूसरा एबी डीविलियर्स जो मारता है डीविलियर्स के अंदाज में बड़े-बड़े छक्के

अंडर 19 एशिया कप 2018 में भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल में एक जबरदस्त मुकाबला होने की उम्मीद थी। परंतु ऐसा नहीं हुआ पूरी तरह से मैच भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों में के कब्जे में रहा।

0
75

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। अंडर 19 एशिया कप 2018 में भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल में एक जबरदस्त मुकाबला होने की उम्मीद थी। परंतु ऐसा नहीं हुआ पूरी तरह से मैच भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों में के कब्जे में रहा। भारत के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और अनुज रावत ने पहले विकेट लिए 121 रनों की साझेदारी की।

बता दें की भारत ने 50 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 304 रन का विशाल स्कोर श्रीलंका के खिलाफ बनाया।इस फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई खासकर निपुण मलिंगा और शशिका दलशान की गेंदों पर। आयुष बडोनी अंडर-19 भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में उभरे जिन्होंने दलशान की एक ओवर में 4 छक्के लगाकर श्रीलंकाई टीम में हाहाकार मचा दिया।

भारत एक ऐसा देश रहा है जहां निरंतर  बेतरह प्रतिभाओं को  एक अलग मंच मिला है । इसके उदाहरण कई हैं, फिर चाहें सचिन तेंदुलकर का नाम लिया जाए या विराट कोहली। हाल ही  में कई चेेहरे ऐसे आए हैं  जो भविष्य में अतंर्राष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचा सकते हैं ।

पिछले कुछ वर्षों को लेकर आकलन किया जाए तो हम यही  पाते हैं कि   भारत क्रिकेट समृद्ध हुआ हैं यहां प्रतिभाएँ सामने  आई हैं । जिन्होंने अपने आपको बखूबी साबित करने का काम किया है ।

आने वाले समय में भी  क्रिकेट के तमाम फैंस यही सोचते हैं कि उसके  टीम के पास सबसे अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज जो जिससे आसानी  विपक्षी टीम का सामना किया जा सके । अंडर 19 एशिया कप से भारत के लिए यह बड़ी बात है कि उसे  एबी डीविलियर्स की तरह बल्लेबाज मिला है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here