India-China dispute: LAC पर जवाबी कार्रवाई के लिए सैनिक तैयार, चीन से जारी रहेगी बातचीत: रिपोर्ट

0

लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है। सीमा विवाद के मसले को सुलझाने के लिए बीजिंग और दिल्ली तक बातचीत का दौर जारी है। लेकिन दोनों देशों के बीच एलएसी को लेकर कोई सहमती नहीं बन सकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सरकार में इस बात पर सहमति बन गई है कि चीन के साथ बातचीत जारी रहेगी लेकिन जरूरत पड़ने पर सैना को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के साथ जारी गतिरोध को लेकर हो रही बातचीत में टक्कर और लड़ाई जैसे शब्दों का भी उपयोग किया जा रहा है। एक बड़े अधिकारी ने अखबार से कहा कि हम जंग करना नहीं चाहते, लेकिन अगर ऐसा हुआ तो हम लोग फिर पीछे हटने वाले नहीं हैं।

गलवान घाटी में 20 सैनिकों की शहादत के बाद भी चीन के तेवर ढीले नहीं पड़े हैं। चीन अब तक भी हिंसक झड़प को लेकर भारत की सैना को जिम्मेदार ठहरा रहा है। बताया जा रहा है कि अप्रैल के आखिर हफ्ते में दिल्ली तक ये खबर जा पहुंची थी कि सीमा पर चीन की सेना आगे बढ़ने की कोशिश कर रही है। इस बारे में जानकारी 19 जून को सर्वदलीय बैठक में भी रखी गई।

बता दें कि सरहद पर भारत अपनी सीमा में सड़कों का जाल बिछा रहा है। इसको लेकर चीन में खासी नाराजी है। दोनों देशों में सड़कों के निर्माण को लेकर तनाव रहा। 6 जून को ले. जनरल स्तर पर बातचीत हुई। लेकिन 15 जून की रात घात लगाए चीन के सैनिकों ने भारतीय जवानों पर हमला कर दिया। इस हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे।

Read More…
एक दिन की राहत के बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है नए रेट्स
India-China dispute: LAC पर जवाबी कार्रवाई के लिए सैनिक तैयार, चीन से जारी रहेगी बातचीत: रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here