दुखद और बुरी खबर आई, 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का एशिया कप में मैच हुआ रद्द !

भारत और पाकिस्तान के बीच आगामी एशिया कप में भिड़त होने वाली है। दोनों टीमों के उस मैच का सभी इतंजार रहे हैं। पर उससे पहले आई एक सूचना के जरिए यह बात सामने आई है कि भारत और पाकिस्तान के बीच पर खतरा मंडरा रहा है।

0
84
india-vs-pak-match

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और पाकिस्तान के बीच आगामी एशिया कप में भिड़त होने वाली है। दोनों टीमों के उस मैच का सभी इतंजार रहे हैं। पर उससे पहले आई एक सूचना के जरिए यह बात सामने आई है कि भारत और पाकिस्तान के बीच पर खतरा मंडरा रहा है।

दरअसल ख़बरों की माने तो पूर्व आईसीसी अध्यक्ष एहसान मानी को पाकिस्तान ने पीसीबी का नया अध्यक्ष घोषि त किया है और अपना पद ग्रहण करते हुए ही मानी ने बीसीसीआई के खिलाफ केस करने की चेतावनी दी है । बता दें की बीसीसीआई ने पाकिस्तान के खिलाफ 2014 और 2015 में होने वाली सीरीज को रद्द कर दिया था ।

पाकिस्तान ने दोनों मौकों पर सारी तैयारियों कर ली थीं परंतु सीरीज के रद्द होने की वजह से दावा किया है कि उन्हें 70 मिलियन डॉलक का नुकसान हुआ है। अब नय पीसीबी अध्यक्ष ने मांग की है कि यह तो बीसीसीआई इस रकम की भरपाई करे या वह बीसीसीआई के खिलाफ करें करेंगे ।

वह इस रकम को हासिल करने के लिए किसी भी कोर्ट तक जाने को तैयार है। बता दें की भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 2008 के बम धमाकों के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला और पाकिस्तान ने अपनी ओर से एड़ी की चोटी लगा दी थी कि इन दोनों देशों के बीच सीरीज हो जाए ।

दरअसल इन दोनों देशों के बीच खेला गया कोई भी मैच किसी राष्ट्र त्योहार की तरह देखा जाता है और पाकिस्तान इसके दम पर अपने पीसीबी की आर्थिक स्थिति सुधारना चाहता था। परन्तु भारत के मना करने से उन्हें और नुकसान झेलना पड़ा. ऐसे में मानी किसी भी हालत में इस रकम को वापस लाने की कोशिश में है>

 

india-vs-pakistan-match क्या भारत और पाकिस्तान का मैच रद्द होने से किस टीम को ज्यादा नुकसान हो सकता है कमेंट बॉक्स में राय दें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here