इस साल स्वतंत्रता दिवस होगा बेहद खास, पहली बार सुरक्षा होगी देश की बेटियों के हवाले

0
103

जयपुर। आप की जानकारी के लिए बता दें कि स्वतंत्रता दिवस जैसे जैसे नजदीर आ रहा है उस की तैयारियां भी उतनी ही जोरों पर है। आप को बता दें कि इस साल भारत देश अपनी स्वतंत्रता का 72 वां दिवस मना रहा है। तथा इस दिन दिल्ली में प्रगती मैदान में स्वतंत्रता दिवस का बेहद हू भव्य समारोह मनाया जाएगा। इस दिन प्रगती मैदान में लाखों की संख्या में लोग देश की आजादी के जश्न में शामिल होते हैं। ऐसे में गृह मंत्रालय पर उन की सुरक्षा का भार बढ़ जाता है।

आप की जानकारी के लिए बता दे की अब जैसे जैसे 15 अगस्त नजदीक आ रहा है। गृहमंत्रालय स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम करने में लगा हुआ है। आप को बता दगें कि इस साल गृहमंत्रालय में भारत के प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में कई बदलाव किए हैं।

आप को बता दें कि पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे तब मोदी की सुरक्षा में एसपीजी और लोकल पुलिस होगी लेकिन इस बार स्वचंत्रता दिवस पर सुरक्षा की जिम्मेगारी देश की बेटियों के हाथ में होगी। 15 अगस्त के दिन एसपीजी और लोकर पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस का विमिन स्वॉट कमांडो का दस्ता भी यहां पर मौजूद रहेगा।

खबरों के अनुसार स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा के कड़े इंतजामों के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली की जनता की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस का विमिन स्वॉट कमांडो का दस्ते को तैनात किया है। आप की जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली पुलिस का यह कमांडो दस्ता देश का पहला दस्ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here