बॉलीवुड की ये 5 सुपरहिट फिल्में, जो भर देती हैं देशभक्ति की भावना

0
78

बॉलीवुड की दुनिया ने हर विषय पर फिल्में बनाई है। यहां पर कई तरह की फिल्में आए दिन बनती रहती है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी देशभक्ति पर आधारित फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं जिनका नाम सुनते ही आपके दिल में देश के लिए प्रेम और कुछ कर गुजारने की भावना जाग उठेगी। लेकिन यहां हम आपको कुछ नई फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कुछ ही साल पहले रिलीज हुई है।

चक दे इंडिया
शाहरूख खान की साल 2007 में आई चक दे इंडिया एक बेहतरीन फिल्म है। यश राज बैनर तले बनी इस फिल्म में शाहरूख ने कबीर खान नाम के एक भारतीय हॉकी खिलाड़ी और कोच की भूमिका निभाई दी। फिल्म में शाहरूख खान का डायलॉग आज भी लोगों को अच्छी तरह से याद है। शाहरुख महिला खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देते हुए कहते हैं कि, मुझे स्टेट्स के नाम ना सुनाई देते हैं, ना दिखाई देते हैं, सिर्फ एक मुल्क का नाम सुनाई देता है- इंडिया।

भाग मिल्खा भाग
राकेश ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी फिल्म भाग मिल्खा भाग खिलाड़ी मिल्खा सिंह की बायोपिक है। जिसमें मिल्ख सिंह का किरदार फरहान अख्तर ने निभाया है। फिल्म की कहानी उस वक्त की है जब भारत और पाकिस्तान के बंटवारे के दौरान की है। एक रिफ्यूजी कैंप से निकलकर फीनिशिंग लाइन पार करके जीत हासिल करते करते मिल्खा की कहानी है।

एयरलिफ्ट
अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट उस वक्त की कहानी है जब कुवैत में फंसे भारतीयों को वहां से छुड़ाए जाने वाले आॅपरेशन पर आधारित है। जिसमें वहां के एक कारोबारी रंजीत कात्याल इसमें उनकी मदद करते हैं और भारत सरकार इसके उनका सहयोग करती है। ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है।

नमस्ते लंदन
साल 2007 में अक्षय कुमार की नमस्ते लंदन में उनके अलावा कैटरीना कैफ है। फिल्म के एक सीन में अक्षय कुमार एक अग्रेज को भारत की पहचान कराते है। फिल्म उस समय की सबसे हिट फिल्म थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here