IND VS WI- विराट कोहली ने अपने नाम दर्ज कराई एक और बड़ी उपलब्धि, बने टेस्ट में बेस्ट

कप्तान कोहली ऐसे खिलाड़ी है जो हर मैच में कोई ना कोई उपलब्धि अपने नाम कर ली लेते हैं । बता दें की पिछले कुछ समय में कोहली हर मैच की हार पारी में अपने नाम कोई ना कोई बड़ी रिकॉर्ड बनाने में सफल रहे हैं । अब विराट कोहली ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है ।

0
76

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। कप्तान कोहली ऐसे खिलाड़ी है जो हर मैच में कोई ना कोई उपलब्धि अपने नाम कर ली लेते हैं । बता दें की पिछले कुछ समय में कोहली हर मैच की हार पारी में अपने नाम कोई ना कोई बड़ी रिकॉर्ड बनाने में सफल रहे हैं । अब विराट कोहली ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है ।  जो आज तक कोई दूसरा नहीं कर पाया । बता दें की यह कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है । जिस तरह से टीम इंडिया की ये रन मशीन अपने बल्ले से रन उगल रही है उससे तो लग रहा है मानो विराट कोहली रिकॉर्ड के पीछे नहीं रिकॉर्ड विराट कोहली का पीछा कर रहे हैं।

अपने दस साल के क्रिकेटर करियर में कई कीर्तिमान अपने नाम करने वाले कोहली ने शानिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 45 रनों की पारी बहुत बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। कोहली ने 45रनों की पारी के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं ।

विराट ने कप्तान के रूप में 65.96 की औसत से 4222 रन बनाए हैं । बता दें की पाकिस्तान के लिए मिस्बाह उल हक ने कप्तान के रूप में अपने करियर में 51.39 की औसत से 4214 रन बनाए थे। कोहली ने पाकिस्तानी कप्तान के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ अप कप्तान के तौर पर सबसे ज्याद रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं ।

गौरतलब है  कि  टेस्ट क्रिकेट इतिहास में कप्तानी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों पर नजर डाले तो टॉप-5 में सभी एशियाई क्रिकेटर ही शामिल हैं जिसमें के अलावा भारत से धोनी ने 3454 रन और गावस्कर 3449 रनों के साथ  नाम भी शामिल है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here