IND vs WI, 1st T20, Live Streaming: जानिए कब और कहां देखें भारत-वेस्टइंडीज पहला टी20 मैच

यह सीरीज इसलिए भी दिलचस्प होगी क्योंकि विंडीज टीम के कई दिग्गज खिलाडी आईपीएल के जरिए भारतीय सरजमी और यहां के मैदानों से वाकिफ है। हालांकि इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे है।

0
125

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। यह सीरीज 4 नवंबर से खेली जानी है। भारत ने इससे पहले विंडीज को देा मैचों की टेस्ट सीरीज में 2—0 से मात दी । तो वहीं पांच मैचों की वनडे सीरीज को 3—1 से अपने नाम की है। अब तीन टी20 मैचों की सीरीज में दोनों टीमें एक दूसरे के सामने चुनौती पेश करेंगी। वेस्टइंडीज टी20 विश्व चैंपियन है और उसके कई टी20 विशेषज्ञ खिलाड़ी भारत पहुंच चुके हैं। कोलकाता में ये खिलाड़ी पिछले दो दिनों से जमकर पसीना भी बहा रहे हैं।


गौरतलब है कि यह सीरीज इसलिए भी दिलचस्प होगी क्योंकि विंडीज टीम के कई दिग्गज खिलाडी आईपीएल के जरिए भारतीय सरजमी और यहां के मैदानों से वाकिफ है। हालांकि इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे है। कोहली की जगह टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। आइए जानते है पहले मैच के बारे में…


1.भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच कब और कहां खेला जाएगा?

भारत और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कोलकाता में रविवार (4 नवंबर) को खेला जाएगा।

2. कितने बजे देख सकेंगे ये मैच?

भारतीय समय के मुताबिक ये मैच रात 7 बजे शुरू होगा।

3.किस टीवी चैनल पर देख सकेंगे पहला वनडे मैच?

ये मैच आप स्टार स्पोर्ट्स 1/HD और हिंदी कमेंट्री के लिए स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर देख सकते हैं।

4. इस मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें ?

इस मैच को ऑनलाइन आप हॉटस्टार और जियो टीवी पर देख सकेंगे।


आपको बता दें कि विंडीज टीम में आंद्रे रसेल और किरोन पोलार्ड की वापसी हो गई है। इसके साथ ही इन दोनों खिलाडियों को भारतीय सरजमी पर खेलने का अनुभव भी है। इ​सलिए इन खिलाडियों के आने से टीम को एक मजबूती मिली है।


वेस्टइंडीज टीम:डैरेन ब्रावो, निकोलस पूरन, शिमरन हेटमयर, दिनेश रामदिन, रोवमन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट(कप्तान), फैबियन एलन, एशले नर्स, केमो पॉल, किरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, ओशैन थॉमस, खेरी पेरे, ओबेड मैककोय।

भारतीय टीम:शिखर धवन, रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, वाशिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, कृनाल पांड्या, शाहबाज़ नदीम ,भुवनेश्वर कुमार,जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, खलील अहमद, कुलदीप यादव, यूजवेंद्र चहल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here