IND vs SA: टी 20 सीरीज में इन पांच खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नजरें

0
49

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी 20 मुकाबलों की सीरीज का आगाज 15 सितंबर से होने जा रहा है। जिसके लिए दोनों ही टीमों ने कमर कस ली है। बता दें कि पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना है। दक्षिण अफ्रीका क्विंटन डी कॉक की कप्तानी में भारत दौरे पर आ चुकी है। सीरीज के शुरु होने से पहले हम यहां पांच खिलाड़ियों पर नजर डालने जा  रहे हैं जो इस सीरीज में बढ़िया प्रदर्शन कर सकते हैं।

क्विंटन डी कॉक-

  फॉफ डुप्लेसिस की गैर मौजूदगी में क्विंटन डी कॉक को दक्षिण अफ्रीका की टीम की कप्तानी सौंपी गई है ।  इसलिए माना जा रहा है कि भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज में डीकॉक की बल्लेबाजी़ से ज्यादा उनकी कप्तानी पर नजरें होंगी।बता दें कि  अगले साल होने वाले टी 20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए  डीकॉक को कप्तान दी गई है  अगर वह यहां बढ़िया करते हैं तो अपना भविष्य संवार सकते हैं।

कगिसो रबाडा-

  भारत के खिलाफ  दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज़ी का भार  कगिसो रबाडा होगा । रबाडा़ आईपीएल में  दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हैं  और इसलिए वह भारतीय पिचों से वाकिफ है। यही नहीं रबाडा को इस बात का फायदा  टी 20 सीरीज  में भी मिल सकता है। एक तरह से रबाडा गेंदबाज़ी भारतीय बल्लेबाज़ों के लिए मुसीबत होगी।

रोहित शर्मा-

 

टीम इंडिया के हिटमैन बल्लेबाज़ रोहित शर्मा  ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रिकेट के सबसे  छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा  341 रन बनाए हैं । एक तरह से  अफ्रीका के खिलाफ रोहित का  बल्ला जमकर  चलता और इसका एक बार फिर वह नजारा पेश कर सकते हैं ।  धर्मशाला के जिस मैदान पर पहला टी 20 होना है वहां रोहित दक्षिण अफ्रीका  के खिलाफ 106 रनों की पारी खेली थी।

हार्दिक  पांड्या –

टीम इंडिया के  ऑलराउंडर खिलाडी़ हार्दिक पांड्या की वापसी हो गई है। दरअसल विश्व कप के बाद पांड्या  को आराम दिया गया था।  हार्दिक पांड्या को  दक्षिण अफ्रीका के  खिलाफ बढ़िया करना है क्योकि  अगले  साल टी 20 विश्व कप में और उन्हें टीम में बने रहने के लिए अपनी फॉर्म दिखानी होगी।

ऋषभ पंत–

ऋषभ पंत क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप मेें बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़ मौजूद हैं । और वह टीम  में महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेते हुए जा रहे हैं । ऋषभ पंत को  एक बार फिर से अपने आपको साबित करना होगा ताकि टी 20 विश्व कप तक टीम मैनेजमेंट कोई दूसरा विकल्प ना देखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here