IND vs SA : पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से ऋषभ पंत का कट सकता है पत्ता

0

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्टनम में 2 अक्टूबर से खेला जाना है । जहां ऋषभ पंत की जगह प्लेइंग इलेवन में रिद्धिमान साहा को मौका मिल सकता है। बता दें कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए रिद्धिमान को साहा को नंबर एक विकेटकीपर रखा गया है वैसे भी ऋषभ पंत खराब फॉर्म में रहे हैं।

बता दें कि साहा को उनके अनुभव और विकेट के पीछे विशेषज्ञयता के चलते भी मौका मिल सकता है। बता दें कि रिद्धिमान साहा को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर में शुमार किया जाता है वह बीते 18 महीने से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं।

दक्षिण अफ्रीका के पिछले भारत दौरे के समय से ही वह टीम से बाहर हैं 34 साल की गैरमौजूदगी में भारत ने कई विकेटकीपर्स को आजमा चुका है।बीते 16 टेस्ट मैचों में वह टीम से बाहर हैं इसकी मुख्य वजह फिटनेस ही रही है।साहा ने भारत के लिए 32 टेस्ट मैच खेले हैं 2018 में लगी चोट के चलते वह टीम से बाहर हो गए थे।

टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज के लिए एक भरोसेमंद विकेटकीपर बल्लेबाज़ी की जरूरत होगी और पंत की अपेक्षा रिद्धिमान साहा का पलड़ा भारी नजर आता है। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान भी रिद्धिमान साहा और ऋषब पंत को टीम में रखा गया था पर तब प्लेइंग इलेवन में साहा को मौका नहीं मिला था । ऋषभ पंत दोनों मैचों की प्लेइंग इलेवन में शामिल रहे पर फ्लॉप साबित हुए । यही वजह है कि अब ऋषभ पंत को मौका देकर टीम इंडिया जोखिम नहीं उठाना चाहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here