IND vs NZ: क्राइस्टचर्च टेस्ट में ये नया मुकाम हासिल कर सकते हैं इशांत शर्मा

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। वेलिंग्टन में पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भले ही भारतीय टीम 10 विकेट से हार गई, पर मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज़ इशांत शर्मा का जलवा देखने को मिला । इशांत शर्मा ने वेलिंग्टन टेस्ट मैच में 5 विकेट झटकने का काम किया।

बता दें कि इशांत शर्मा से दूसरे टेस्ट मैच में भी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रहने वाली है । भारत और न्यूजीलैंड के बीच 29 फरवरी से 4 मार्च के बीच क्राइस्ट चर्च में आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है जहां इशांत शर्मा बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम कर सकते हैं। बता दें कि इशांत शर्मा ने अब तक 97 टेस्ट मुकाबले खेले हैं और इनमें उनके नाम 297 विकेट हैं ।

अब इशांत शर्मा को 300 विकेट का आंकड़ा छूने के लिए बस 3 विकेट की ही दरकार है। माना जा रहा है कि सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में इशांत शर्मा अगर तीन विकेट अपने नाम कर लेते हैं तो उनके नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज हो जाएगी। बता दें कि भारतीय क्रिकेटरों में केवल पांच गेंदबाज़ी ही ऐसे हैं जो 300 या इससे ज्यादा विकेट ले चुके हैं और अब इशांत शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।

गौरतलब है कि भारत की ओर से अनिल कुंबले टेस्ट में सबसे सफल गेंदबाज़ रहे हैं । उन्होंने 619 विकेट लिए हैं कपिल देव 434 विकेट के साथ दूसरे सबसे सफल भारतीय गेंदबाज़ रहे हैं। हरभजन सिंह(417), रविचंद्र अश्विन (365) और जहीर ख़ान (311) भी 300 से अधिक विकेट ले चुके हैं । वैसे बता दें कि विश्व क्रिकेट के तहत टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट मुरलीधरन के नाम हैं जिन्होंने 800 विकेट अपने टेस्ट करियर में चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here