Ind vs Eng: कुछ ही देर में शुरू होने वाला है दूसरे दिन का खेल,अब ऐसी होगी भारत की रणनीति

एक बार इंग्लिश पारी सिमट जाएगी तो फिर भारतीय ओपनर्स पर सधी शुरूआत देने का दारोमदार होगा। राहुल और शिखर इस सीरीज़ के तीसरे मैच में टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दे चुके हैं तो ऐसे में इन दोनों बल्लेबाज़ों पर काफी कुछ निर्भर करेगा।

0
68

जयपुर. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच का दूसरा दिन शुरू होने वाला है। पहले दिन की समाप्ति तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 198 रन बना लिए है। इंग्लैंड की ओर से खेल की समाप्ति तक क्रिज पर जोस बटलर 11 रन और आदिल राशिद 4 रन बनाकर खेल रहे है। पहले दिन ​की बात की जाए तो यह भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा है।

गौरतलब है कि पांचवे टेस्ट के पहले दिन की शुरूआत इंग्लैंड की टीम ने अच्छी की थी। लेकिन बाद में भारत के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए एक के बाद एक विकेट लिए। हालांकि दूसरे दिन का खेेल कुछ ही समय बाद शुरू होने वाला है।


दूसरे दिन भारत की रणनीति होगी कि इंग्लैंड के बचे हुए बल्लेबाजों को जल्दी आउट किया जाए। जितना जल्दी हो सके इंग्लैंड की टीम को आउट किया जाए। इसके बाद भारतीय टीम के कप्तान चाहेंगे कि उनके बल्लेबाज इस बार अच्छा प्रदर्शन करे और इंग्लैंड की टीम पर बढ़त बनाए।

 

एक बार इंग्लिश पारी सिमट जाएगी तो फिर भारतीय ओपनर्स पर सधी शुरूआत देने का दारोमदार होगा। राहुल और शिखर इस सीरीज़ के तीसरे मैच में टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दे चुके हैं तो ऐसे में इन दोनों बल्लेबाज़ों पर काफी कुछ निर्भर करेगा। फि़र टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों के पास एक बड़ा स्कोर खड़ा करने का मौका होगा।

दरअसल भारत इस सीरीज को हार चुका है। लेकिन इस मैच को जीतकर इस सीरीज में अपने हार के अंतराल को कम करना चाहेगा। वहीं इंग्लैंड की टीम इस मैच को जीतकर अपने सबसे सफल खिलाडी को जीत का तोहफा देना चाहेंगी। कुक इस मैच के बाद संन्यास ले लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here