ind vs ENG: टीम इंडिया के गेंदबाजों ने रचा इतिहास, बना डाला बहुत ही विशिष्ट रिकॉर्ड

टीम इंडिया के गेंदबाज ने ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन इतिहास रच दिया । बता दें की जसप्रीत बुमराह ने जैसे ही इंग्लैंड की पहली पारी में आदिल रशीद को आउट किया उसके साथ ही नया विशिष्ट रिकॉर्ड बनाया ।

0
69

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। टीम इंडिया के गेंदबाज ने ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन इतिहास रच दिया । बता दें की जसप्रीत बुमराह ने जैसे ही इंग्लैंड की पहली पारी में आदिल रशीद को आउट किया उसके साथ ही नया विशिष्ट रिकॉर्ड बनाया ।

यह वर्तमान सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाजों द्वारा लिया गया 59 वां विकेट है और इसी के साथ किसी एक टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाजों द्वारा सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बन गया । गौर किया जाए तो इससे पहले यह रिकॉर्ड 1979 और 80 में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान बना था,

तब कपिल देव करसान घावरी और रॉजर बिन्नी की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ने 58 विकेट लिए थे । कपिल ने 32 और घावरी ने 15 और बिन्नी ने 11 विकेट झटके थे । बता दें की मैच में रशीद का विकेट गिरने तक वर्तमान सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाज अपना दबदबा बनाते हुए 59 विकेट ले चुके हैं,

इनमें इशांत शर्मा ने सर्वाधिक 18 विकेट लिए । उनके अलावा मोहम्मद शमी ने 14 और जसप्रीत बुमराह ने 14और हार्दिक पांड्या ने दस विकेट लिए । उमेश याद ने 3 विकेट अफने किए । बता दें की इस दौरे पर भारतीय स्पिनर अच्छा प्रदर्शन नहींम कर पाए।

अश्विन से बहुत उम्मीदें थी लेकिन इससे वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। गौरतलब है कि  मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था और इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक  7 विकेट 198 रन बनाए।वहीं इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक  71 रनों की पारी एलिस्टर कुक ने खेली ।

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी अंतिम टेस्ट मैच को कौन सी टीम जीतेगी कमेंट बॉक्स में राय दें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here