IND vs ENG: मुश्किल में टीम इंडिया, चौथी पारी में क्या करने का दम रखते हैं बल्लेबाज?

इंग्लैंड और भारत के बीच जारी अंतिम टेस्ट मैच में मेहमान टीम एक बार फिर मुश्किल में फंस गई है । दरअसल पहले तो भारत ने इंग्लैंड को 322 स्कोर खड़ा करने दिया। पहली पारी में 292 रन बनाकर मेजबान टीम को 40 रनों की बढ़त दे दी।

0
115

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) ।मेजबान इंग्लैंड और भारत के बीच जारी अंतिम टेस्ट मैच में मेहमान टीम एक बार फिर मुश्किल में फंस गई है । दरअसल पहले तो भारत ने इंग्लैंड को 322 स्कोर खड़ा करने दिया। पहली पारी में 292 रन बनाकर मेजबान टीम को 40 रनों की बढ़त दे दी।

यही नहीं तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 2 विकेट गंवाकर 114 रन बना लिए हैं और उसकी बढ़त 154 हो गई है।बता दें की अब सोमवार को मैच का चौथा दिन है और इंग्लैंड तेजी से रन बनाते हुए भारत को सबसे बड़ लक्ष्य देने की कोशिश करेगा। दो विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड के पास बल्लेबाजी क्रम काफी लंबा है ।

लेकिन माना जा रहा है कि इसी मैच में के लिए कई सारी चुनौतियां आ सकती है । यही चौथी पारी में इस पिच पर बल्लेबाजी करना भारत के लिए आसान नहीं होगा । इंग्लैंड ने अगर यहां से 150 रन और भी बना लिए तो भारत के लिए मुसीबत खड़ी होना तय है ।

मुसीबत इसलिए भी हो सकता है कि क्योंकि जब पहली पारी में पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल थी तब भी भारतयी बल्लेबाज 292 रन ही बना पाए ते ।वैसे भी कप्तान विराट कोहली को छोड़कर कोई भी ऐसा भरोसेमंद बल्लेबाज नहीं है । हालांकि रविंद्र जडेजा ने पहली पारी में 86 रनों का योगदान दिया था।

एक तरह से पांचवें टेस्ट मैच में भारत की हालात अच्छी नहीं दिख रही है उम्मीद है इस बार पहले भारत के गेंदबाज कमाल दिखाते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन भेंजगे। उसके बाद भारतीय बल्लेबाजों को कुछ चमत्कार करना होगी।

 क्या अंतिम टेस्ट मैच टीम इंडिया जीत सकती है कमेंट बॉक्स में दीजिए अपनी राय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here