IND VS ENG:दुसरा वनडे आज, सीरीज जीतने किे लिए उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया ने पहले वन-डे में आठ विकेट से मिली धमाकेदार जीत से आत्मविश्वास से लबरेज टीम इंडिया शनिवार को दूसरा वन-डे जीतकर ब्रिटेन दौरे पर एक और सीरीज सील करने के इरादे से उतरेगी। टीेम इंडिया ने इंग्लैंड को पहले वनडे में कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी और रोहित शर्मा के शतक से जीत दर्ज की थी।

0
83

जयपुर. टीम इंडिया ने पहले वन-डे में आठ विकेट से मिली धमाकेदार जीत से आत्मविश्वास से लबरेज टीम इंडिया शनिवार को दूसरा वन-डे जीतकर ब्रिटेन दौरे पर एक और सीरीज सील करने के इरादे से उतरेगी। टीेम इंडिया ने इंग्लैंड को पहले वनडे में कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी और रोहित शर्मा के शतक से जीत दर्ज की थी।

 

इंग्लैंड और भारत के बीच वनडे सीरीज का दुसरा मैच शनिवार को खेला जाएगा। क्योंकि रविवार को फीफा विश्व कप के फाइनल को ध्यान में रखते हुए यह मैच शनिवार को रखा गया। इससे दो मैचों के बीच में एक दिन का अंतर रह गया है ।

इस दौरे में भारत ने इंग्लैंड को अपनी स्पिन गेंदबाजी से परेशान किया है। इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का कोेई तोड ​नहीं निकाल सके है। इंग्लैंड के बल्लेबाज टी—20 सीरीज में भी गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए तो वहीं वनडे में भी बेबस ही नजर आए।

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव और चहल की गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड के बल्लेेबाज परेशान ही नजर आए है। ऐसे में कहर बरपाती गेंदबाजी कर रहे कुलदीप यादव की फिरकी से निपटकर वापसी करना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा।

 

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने 2016 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से द्विपक्षीय वन-डे सीरीज नहीं गंवाई है। उसके बाद से लगातार 9 सीरीज जीती है। भारतीय अंतिम एकादश में किसी बदलाव की उम्मीद कम ही है। टीम इंडिया अगर इस मैच को जीत लेती है। तो आईसीसी की रैंकिंग में नंबर वन बनने का मौका हो जाएगा। यदि भारतीय टीम इस सीरीज को 3—0 से जीत लेती है। तो नंबर वन बन जाएंगी। फिलहाल नंबर वन पर इंग्लैंड काबिज है।

इंग्लैंड के खिलाफ कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए छह विकेट अपने नाम किए। और इंग्लैंड को विशाल स्कोर करने से भी रोका। ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कुलदीप को खेलने की कोई दुसरी रणनीती अपनानी पडेगी। नहीं तो इस बार भी कुलदीप यादव इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबक बन सकते है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम पहले वनडे मेें 10 ओवर तक शानदार प्रदर्शन कर रही थी। लेकिन कुलदीप यादव के आगे वे बेबस नजर आए। और गैरजिम्मेदार शॉट खेलकर अपना विकेट गवाते गए।

इसके साथ ही विकेट कीपर जोस बटलर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ सकते है। इसके लिए मोर्गन ने भी संकेत दिया था कि बटलर तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं। एलेक्स हेल्स बाजू में खिंचाव के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। पहले वह सिर्फ शुरुआती वन-डे से ही बाहर हुए थे, लेकिन अब दूसरे वन-डे में भी डेविड मालन को टीम में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here