IND vs ENG: भारत के खिलाफ जमकर चलता Joe Root का बल्ला, आंकड़े दें रहे हैं गवाही

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया की कप्तानी जहां विराट कोहली के हाथों में होगी , वहीं इंग्लैंड टीम का नेतृत्व जो रूट के हाथों में होगा। विराट कोहली और जो रूट टेस्ट क्रिकेट के दो बेहतरीन बल्लेबाज हैं।

IPL 2021 Auction:वापसी के लिए तैयार हैं श्रीसंत, यह टीम लगा सकती है दांव

टेस्ट सीरीज के तहत इन दोनों बल्लेबाजों पर विश्व क्रिकेट की नजरें रहेंगी। जो रूट भारत के खिलाफ शनदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं।रूट का बल्ला टेस्ट क्रिकेट के तहत भारत के खिलाफ काफी चलता और आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं। जो रूट ने अब तक भारत के खिलाफ 19टेस्ट मैच खेले हैं।

IND vs AUS: टी नटराजन का फैन हुआ यह कंगारू बल्लेबाज, तारीफ में कही बड़ी बात

इन टेस्ट मैचों की 35 पारियों के तहत रूट ने बल्लेबाजी करते हुए 49.06 की औसत से 1421 रन बनाए हैं। जो रूट की भारत के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ पारी नाबाद 154 रन की रही है। रूट भारत के खिलाफ 4 शतक और 9 अर्धशतक जड़े चुके हैं। मौजूदा इंग्लैंड कीटीम में जो रूट ने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।इसी वजह से माना जा रहा है कि जो रूट भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।

बॉलिंग कोच ने बताई वजह, Team India किस वजह से AUS के खिलाफ जीत पाई सीरीज

वैसे भी जो रूट इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए शानदार दोहरा शतक भी जड़ा। एशिया की धरती पर रूट के बल्ले से रन निकलते हैं । वैसे भी श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने अपनी फॉर्म को हासिल किया है और ऐसे में वह भारत के खिलाफ भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए नजर आ सकते हैं।भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के तहत जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिलने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here