IND vs ENG: चेन्नई की पिच हरी घास से भरपूर, जानिए कैसा होगा विकेट का मिजाज

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और इंग्लैंड चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भिड़ंने के लिए तैयार हैं। सीरीज के पहले दो मैच चेन्नई के चेपक मैदान पर खेले जाएंगे। पहला मैच 5 फरवरी से शुरु होगा। मुकाबले से पहले पिच की बात की जाए तो चेपक के मैदान पर उचित मात्रा में घास के साथ पांच पिचें तैयार की गई हैं।

PAK vs SA:फवाद आलम के शतक ठोकते ही PCB पर भड़के Shoaib Akhtar, जानिए क्यों

भारतीय टीम प्रबंधन इन्हीं में से किसी एक पिच को चुनेगा। बता दें कि स्टेडियम में पिछले साल मार्च में लगे लॉकडाउन के बाद से मैच नहीं हुआ है और ऐसे में सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि पिच का व्यवहार कैसा होगा।चेन्नई की पिच पर आखिरी टेस्ट मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था ।

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 के सेमीफाइनल में पहुंची ये चार टीमें

साल 2016 में खेले गए इस मैच में करुण नायर ने तिहरा शतक (303 नाबाद) लगाया था और केएल राहुल 199 की पारी खेली थी। भारत ने मैच में 759 का स्कोर बनाया था और 75 रनों से जीत हासिल की थी। चेपक मैदान की पिच एक बार फिर से बल्लेबाजों के अनुकूल हो सकती है। हालांकि विकेट का स्वभाव धीमा होगा। फर्क बस इतना है कि चेन्नई के विकेट में पहले की तुलना में अधिक घास है।

IND vs ENG:पहले टेस्ट के लिए गौतम गंभीर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों को दिया मौका

कोविड-19 के कारण यहां कोई मैच नहीं हुआ और विकेट पर ताजा घास है। पिच पर घास होने का मतलब यह नहीं है कि गेंद सीम होगी । पिच धीमा भी हो सकता है क्योंकि यहां पिछले लंबे समय से क्रिकेट मैच नहीं हुआ है। भारत और इंग्लैंड के पास निचले क्रम तक बल्लेबाजी मजबूत है और ऐसे में मैच रनों की बरसात होना स्वभाविक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here