IND VS ENG: पहले वनडे मैच से पहले जानिए पिच को लेकर स्पेशल रिपोर्ट

भारतीय टीम ने इंग्लैंड दौरे की शुरूआत जीत के साथ की है। इसके साथ ही अब इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेलनी है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को खेला जाएगा।

0
115

जयपुर. भारतीय टीम ने इंग्लैंड दौरे की शुरूआत जीत के साथ की है। इसके साथ ही अब इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेलनी है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को खेला जाएगा।


गौरतलब है कि भारत ने तीन टी—20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को 2—1 से मात दी थी। ऐसे में भारतीय टीम वनडे सीरीज को भी अपने नाम करना चाहेगी।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए है। इसके साथ ही विकेटकीपर रिद्धिमान साह भी सीरीज से बाहर हो सकते है। विकेट कीपर के तौर पर पार्थिव पटेल या दिनेश कार्तिक में से किसी एक को इंग्लैंड भेजा सा सकता है।

गौरतलब है कि इस बीच, इंग्लैंड अब तक के अपने प्रदर्शन से खुश नहीं होगीं। इसके लिए भारत के खिलाफ आगामी ओडीआई सीरीज में अपने प्रदर्शन को सुधारना चाहेगी।

आपको बता दे कि यदि पिच की बात की जाए तो पिच पर करीब 40 प्रतिशत नमी का स्तर रह सकता है। दोपहर को मौसम स्थिर होने के साथ ही तापमान करीब 23 डिग्री सेल्सियस हो सकता हैं। फिलहांल बारिश के कोई आसार नहीं लग रहे है। हालांकि, 78 प्रतिशत की अपेक्षित क्लाउड कवर के साथ मौसम खराब हो सकता है।

यदि जीत के प्रतिशत की बात की जाए तो भारत इंग्लैंड से आगे है। अभी तक भारत और इंग्लैंड के बीच 96 वनडे मैच खेले गए है। इनमें से, भारत ने 52 जीते हैं जबकि इंग्लैंड ने 39 जीते है। दो टाई एक टाई में खत्म हो रहे हैं और तीन मैचों में कोई परिणाम नहीं हुआ है।

आपको बता दे कि भारत इंग्लैंड दौरे पर तीन टी—20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने आई हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here