IND vs ENG, 4th Test: जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, महान ग्लेन मैकग्रा के रिकॉर्ड की बराबरी की

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। भारत के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच खेलते हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली । अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन शुभमन गिल का विकेट लेने के साथ ही एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा के रिकॉर्ड की बराबरी की।

IND vs ENG, 4th Test: सुनील गावस्कर की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कितने दिन में खत्म हो जाएगा मैच

बता दें कि अब एंडरसन के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार बल्लेबाजों को शून्य पर आउट करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है । एंडरसन ने शुभमन गिल को शून्य पर पवेलियन की राह दिखाने के साथ ही मैकग्रा की बराबरी की। बता दें कि मैकग्रा के नाम अभी तक टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 104 बल्लेबाजों को बिना खाते खोले पवेलियन भेजने का रिकॉर्ड था ।

MS Dhoni को देखने के लिए फैंस हुए बेकाबू, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, जानिए पूरा मामला

इस सूची में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का नाम शामिल है जिन्होंने 102 बा रऐसा करके दिखाया । बता दें कि तीसरे और चौथे नंबर पर क्रमश श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैय मुरली धरन तो वहीं दक्षिण अफ्रीका तेज गेंदबाज डेल स्टेन का नाम है। मुरली धरन ने 102 बार तो वहीं डेल स्टेन ने 83 बार ऐसा कारनामा किया।

वैसे भारत और इंग्लैंड के बीच जारी मैच की बात की जाए तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी ।खेल के पहले दिन इंग्लैंड की पारी 205 रनों पर ढेर हो गई ,वहीं इसके जवाब बल्लेबाजी करने उतरी भारत का स्कोर स्टंप तक 1 विकेट खोकर 24 रन रहा है। इंग्लैंड को एक मात्र सफलता जेम्स एंडरसन ने दिलाने का काम किया । दूसरे दिन भी मेहमान टीम इस तेज गेंदबाज से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

इन 5 भारतीय खिलाड़ियों के रिश्तेदारों ने भी हासिल किया IPL कॉट्रैक्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here