IND Vs ENG 2nd TEST: टीम इंडिया में लौटा धांसू खिलाड़ी, दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड दौरे पर लॉर्ड्स के मैदान पर भारतीय टीम सीरीज में बराबरी करने के लिए बेताब है । पर मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था ।

0
73

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) । इंग्लैंड दौरे पर लॉर्ड्स के मैदान पर भारतीय टीम सीरीज में बराबरी करने के लिए बेताब है । पर मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था । लेकिन शुक्रवार को अच्छी ख़बर है लंदन में धूप खिली हुई है और मैच होने की पूरी संभावना है ।

लॉर्ड्स के मैदान पर की ताजा तस्वीरों से भी मौसम की जानकारी सामने आई है । पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया पहले ही 0-1 पिछड़ चुकी है। इससे पहले बर्मिंघम में टीम इंडिया को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था । ऐसे में मैच का अब चार दिन का खेल बचा है।

मौसम खुला रहता है तो दोनों टीमों के बीच एक बार फिर से संघर्ष देखने को मिलेगा । हालांकि ब्रिटिश रिपोर्टस की मानें तो दिन के दूसरे सत्र के बाद बारिश एक बार फिर से मैच खलल डाल सकती है । हालांकि यह खलल ज्यादा देर तक ना होने की उम्मीद है ।

 

इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड – लॉर्ड्स के मैदान भारतीय टीम का रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है। यहां पर भारत और इंग्लैंड के बीच 17 टेस्ट मैच खेले गए हैं।

इनमें से भारत को 11 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है । इंग्लैंड टीम को सिर्फ 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा है । वहीं चार मुकाबले ड्रॉ रहे हैं ।

बता दें की लॉर्ड्स मैदान पर दूसरे दिन फिलहाल टॉस  हो चुका है इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है जिसके बाद भारत पहले बल्लेबाजी करेगा ।

 

प्लेइँग इलेवन – इंग्लैंड : एलिस्टेयर कुक, केटन जेनिंग्स, जो रूट (c), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो (w), जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम करन, आदिल रशीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन

भारत: मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (c), अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक (w), हार्दिक पांड्य, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शामी, ईशांत शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here