Ind Vs Eng 2nd TEST : तीसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड ने कायम की 250 रन की बढ़त

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 31 रनों के साथ गंवाने के बाद। अब भारत दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 9 अगस्त को आमने सामने होंगी ।

0
192

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 31 रनों के साथ गंवाने के बाद। अब भारत दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 9 अगस्त को आमने सामने होंगी । बता दें की यह मैच गुरुवार को लॉर्ड्स के मैदान पर है। पहले मैच में लचर बल्लेबाजी से हराने वाले भारतीय टीम वापसी करने को बेताब है ।

कप्तान कोहली अगर पहले टेस्ट मैच में साथी बल्लेबाजों का साथ मिला होता तो पहले मैच के परिणाम कुछ और ही होते है । क्योंकि भारत ने वह मैच बहुत ही मामूली अंतर के साथ हारा था । दूसरी ओर पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली इंग्लैंड टीम एक बार फिर से अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी।

लॉर्ड्स के मैदान को क्रिकेट का मक्का कहा जाता है जहां दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच है। यहां अब तक 17 मैच खेले गए हैं । जिसमें 2 मैच में ही जीत मिली है। वहीं इंग्लैंड ने यहां भारत के खिलाफ 11 मैचों में जीत हासिल की है । जबकि 4 मैच ड्रॉ रहे हैं । भारत ने 1932 में यहां पहला टेस्ट खेला था।

जिसमें इंग्लैंड ने 158 रनों से जीत हासिल की थी । भारत को लॉर्ड्स में पहली जीत जून 1986 में मिली थी। तब उसने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया था । उसके बाद 2014 में भारत ने यहां जीत दर्ज की थी । इस हिसाब से भारत के लिए यह मैदान चुनौती पूर्ण रहने वाला है।

 

   अपटेड्स यहां —

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here